Covid-19 Update

37,497
मामले (हिमाचल)
28,993
मरीज ठीक हुए
589
मौत
9,291,068
मामले (भारत)
61,032,383
मामले (दुनिया)

गलत रास्ते पर गया बेटा तो बाप ने हाथियों के नाम कर दी करोड़ों की Property

गलत रास्ते पर गया बेटा तो बाप ने हाथियों के नाम कर दी करोड़ों की Property

- Advertisement -

नई दिल्ली। जहां देश में जानवरों (Animal) के प्रति हो रहे अत्याचार के आए दिन नए मामले सामने आ रहे हैं वहीं, एक मामले में एक व्यक्ति ने अपनी संपत्ति जानवरों के नाम कर के मिसाल पेश की है। दरअसल, इस शख्स का बेटा गलत रास्ते पर चला गया था ऐसे में इस शख्स ने बेटे को अपनी जायदाद से बेदखल कर के संपत्ति अपने दो पालतू हाथियों के नाम कर दी है। हालांकि, शख्स ने आधी संपत्ति अपनी पत्नी के नाम भी की है। इस तरह से जो संपत्ति हाथियों के नाम हुई है वह करीब 5 करोड़ है।

हाथियों के मरने के बाद संस्था के नाम होगी संपत्ति
यह मामला पटना (Patna) के जानीपुर का है जहां के अख्तर इमाम ने अपने दो हाथियों को 5 करोड़ की जायदाद का मालिक बना दिया है। अख्तर ने रजिस्ट्री ऑफिस जाकर दोनों हाथियों के नाम दस्तावेज भी बनवा दिए हैं। इससे भी रोचक बात यह कि अगर दोनों हाथियों को कुछ होता है तो यह संपत्ति बेटों को मिलने के बजाए एरावत संस्था के नाम हो जाएगी, ताकि इन हाथियों को तस्करों से भी बचाया जा सके। बता दें, हाथियों के मालिक अख्तर इमाम एरावत संस्था (Imam Erawat Society) के मुख्य प्रबंधक हैं। इनका पूरा जीवन हाथियों की सेवा में ही बीता है।

हाथियों ने बदमाशों से बचाई थी जान
उनका कहना है कि एक समय में जब उन पर किसी ने जानलेवा हमला करने का प्रयास किया था तब हाथियों ने ही उनकी जान बचाई थी। उन्होंने बताया कि एक बार कुछ पिस्तौल धारी बदमाश उनके घर में घुस आए थे। जब वह उनकी तरफ बढ़ने लगे तो हाथी उसे देखकर चिल्लाने लगा। इससे उनकी नींद खुल गई और उन्होंने शोर मचाया जिससे बदमाश वहां से भाग गए।

पिता को प्रेमिका से दुष्कर्म के झूठे केस में जेल भिजवा चुका है बेटा
अगर अख्तर के बेटों की बात करें तो उनका कहना है कि जायदाद के चक्कर में उनके बेटे ने अपनी ही प्रेमिका के साथ दुष्कर्म का झूठा आरोप लगाकर उन्हें जेल भी भिजवाया था। लेकिन जब मामले की जांच की गई तो ये बात झूठ निकली। ऐसे में उन्होंने अपनी जायदाद से बेटे को बेदखल करना ही ठीक समझा।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है