Covid-19 Update

35,729
मामले (हिमाचल)
27,981
मरीज ठीक हुए
562
मौत
9,193,982
मामले (भारत)
59,814,192
मामले (दुनिया)

चंडीगढ़ में झील में डूब रही महिला की जान बचाने वाले युवक मंडी के

चंडीगढ़ में झील में डूब रही महिला की जान बचाने वाले युवक मंडी के

- Advertisement -

मंडी। जिला के दो साहसी युवकों ने चंडीगढ़ (Chandigarh) में एक महिला की जान बचाई है। पुलिस के मौके पर पहुंचने से पहले ही इन दोनों युवकों ने झील में डूब रही महिला को सुरक्षित बाहर निकाल दिया। यह दोनों युवक राकेश राणा और हेम ठाकुर मंडी (Mandi) जिला के जोगिंद्रनगर उपमंडल की ग्राम पंचायत त्रयाम्बली के रहने वाले हैं और चंडीगढ़ में प्राइवेट जॉब करते हैं। चंडीगढ़ से दूरभाष पर राकेश राणा ने बताया कि वह अपने मित्र हेम ठाकुर के साथ रोजाना की तरह शुक्रवार को भी सुबह की सैर के लिए धनास झील के किनारे गए हुए थे।

यह भी पढ़ें: ऊनाः ट्रेन से कटकर दो की मौत, एक की हुई पहचान-दूसरे की नहीं

यह भी पढ़ें: मुकेश बोलेः गैर हिमाचली चौकड़ी तैयार कर रही मास्टर प्लान, कांग्रेस करेगी जन आंदोलन

यह झील सेक्टर 14 में पंजाब यूनिवर्सिटी (Punjab University) के पास है। सैर करने के बाद यह दोनों व्यायाम कर रहे थे। इतने में झील के दूसरी तरफ से एक महिला अचानक झील में डूब गई। इन्होंने तुरंत झील के दूसरी तरफ पहुंचकर डूब रही (Drowning) महिला को बचाने का प्रयास शुरू कर दिया। झील में दलदल अधिक थी इसलिए पानी में छलांग लगाना बेवकूफी हो सकती थी।

 

यह भी पढ़ें: ओवरलोड मल्टी एक्सेल वाहनों के खिलाफ कार्रवाई न करने पर ग्रामीण तल्ख

राकेश राणा ने साहस दिखाते हुए झील के किनारे वाली झाड़ियों का सहारा लेकर झील में उतरने की कोशिश की। इतने में हेम ठाकुर ने राकेश को सहारा देकर उसकी मदद की। वहीं, मौके पर मौजूद वन विभाग का एक माली बांस का लंबा डंडा लेकर आ गया। उसने यह डंडा राकेश राणा को पकड़ाया। राकेश ने डंडा पकड़कर डूब रही महिला की तरफ फैंका। महिला ने पहले ही झटके में डंडे को पकड़ लिया और इसी के सहारे कड़ी मशक्कत से महिला (Woman) को बाहर निकाला जा सका। इतने में मौके पर मौजूद लोगों ने सारंगपुर पुलिस थाना को भी इसकी सूचना दे दी।

 

 

इलाके के तीन क्षेत्रों की पुलिस एंबुलेंस के साथ घटनास्थल पर तो पहुंची, लेकिन इतने में महिला को दोनों साहसी युवकों की मदद से बाहर निकाला जा चुका था। वहीं, महिला को अस्पताल ले जाया गया जहां से प्राथमिक उपचार देने के बाद उसे घर भेज दिया गया। पुलिस ने इन दोनों युवकों का इस साहसिक कारनामे के लिए आभार भी जताया है। बताया जा रहा है कि उक्त महिला मानसिक रूप से परेशान है। चंडीगढ़ के समाचार पत्रों ने इन युवकों के इस साहसिक कारनामे को प्रमुखता से प्रकाशित किया है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है