Covid-19 Update

42,161
मामले (हिमाचल)
33,604
मरीज ठीक हुए
676
मौत
9,534,964
मामले (भारत)
64,844,711
मामले (दुनिया)

Saroj Khan के निधन पर अमिताभ-माधुरी समेत कई दिग्गज हस्तियों ने जताया शोक; जानें क्या कहा

Saroj Khan के निधन पर अमिताभ-माधुरी समेत कई दिग्गज हस्तियों ने जताया शोक; जानें क्या कहा

- Advertisement -

मुंबई। कोरियोग्राफर सरोज खान (71) का शुक्रवार को कार्डियक अरेस्ट के चलते निधन हो गया। उन्हें सांस लेने में समस्या के बाद 20 जून को मुंबई के गुरु नानक अस्पताल में भर्ती कराया गया था और उनके एक परिजन ने कहा था कि उनका कोरोना वायरस का टेस्ट नेगेटिव आया था। वहीं मौत के बाद सरोज खान (Saroj Khan) के शव को शुक्रवार सुबह 7 बजे मुंबई के मलाड स्थित कब्रिस्तान में दफना दिया गया।

यह भी पढ़ें: कोरियोग्राफी की मास्टर Saroj Khan नहीं रहीं, हार्ट अटैक से निधन, फिर शोक में डूबा Bollywood

दिवंगत कोरियोग्राफर सरोज खान ने 1950 के दशक में बैकग्राउंड डांसर के तौर पर अपने करियर की शुरुआत की थी। तीन बार नैशनल अवॉर्ड जीत चुकीं सरोज को ‘मास्टरजी’ कहा जाता था और उन्होंने ‘एक दो तीन’, ‘तम्मा-तम्मा’, ‘हवा हवाई’, ‘डोला रे डोला’ जैसे गानों को कोरियोग्राफ किया। उन्होंने कोरियोग्राफर बी. सोहनलाल के साथ काम करते हुए डांस सीखा था। सरोज खान के निधन के बाद बॉलीवुड सितारों समेत कई दिग्गज हस्तियों ने मशहूर कोरियोग्राफर की मौत पर शोक जताया है।

माधुरी दीक्षित

सरोज खान के निधन के बाद माधुरी दीक्षित ने ट्वीट किया है, ‘मैं अपनी दोस्त और गुरु सरोज खान के जाने से टूट गई हूं।’ उन्होंने लिखा, ‘डांस में अपनी पूरी क्षमता तक पहुंचने में मेरी मदद के लिए हमेशा (उनकी) आभारी रहूंगी।’ सरोज ने माधुरी के ‘एक दो तीन’, ‘तम्मा-तम्मा’, ‘डोला रे डोला’ जैसे गानों को कोरियोग्राफ किया था।

अमिताभ बच्चन

अमिताभ बच्चन ने कहा है कि कोरियोग्राफर सरोज खान ने उन्हें ‘बेस्ट कॉम्प्लिमेंट’ दिया था। बकौल अमिताभ, फिल्म ‘डॉन’ की रिलीज़ के समय सरोज दुबई में रहती थीं। अमिताभ ने लिखा, ‘उन्होंने कहा ‘मैंने फिल्म देखी मैं थिएटर जाती थी, तुम्हारा गाना ‘खईके पान’ देखती थी और बाहर आ जाती थी। मैं ऐसा रोज़ाना करती थी। मैंने आपके डांस मूव्स का इस तरह आनंद लिया’।’

रेमो डिसूज़ा

कोरियोग्राफर-डायरेक्टर रेमो डिसूज़ा ने शुक्रवार को इंस्टाग्राम पर दिवंगत कोरियोग्राफर सरोज खान के साथ अपनी कुछ तस्वीरें शेयर कीं। उन्होंने लिखा, ‘सुबह उठकर आपके निधन की खबर सुनी तो दिल को बहुत दुख पहुंचा, यह डांस फ्रैटर्निटी का सबसे बड़ा नुकसान है।’ रेमो ने कहा, ‘जिस पैशन के साथ आप हर गाने को कोरियोग्राफ करती थीं, उसे मैं कभी नहीं भूलूंगा।’

करीना कपूर

सरोज खान के निधन पर शोक प्रकट करते हुए करीना कपूर खान ने इंस्टाग्राम पर लिखा, ‘मास्टर जी ने हमेशा मुझे बताया पैर नहीं चला सकती तो कम-से-कम फेस तो चला।’ करीना ने कहा कि 71 वर्षीय सरोज ने यही सिखाया, डांस को एंजॉय करना, आंखों से मुस्कराना। बतौर करीना, सरोज जैसा कोई दूसरा कोरियोग्राफर नहीं हो सकता।

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है