राजपत्रित अवकाश के बावजूद खुले रहे डलहौजी के कई निजी स्कूल

परिवार के साथ होली नहीं मना पाए हजारों विद्यार्थी 

राजपत्रित अवकाश के बावजूद खुले रहे डलहौजी के कई निजी स्कूल

- Advertisement -

चंबा। इसे अंग्रेज बनने की होड़ कहें या स्कूलों की मनमानी कि हजारों विद्यार्थी अपने परिवारों के साथ होली नहीं मना पाए। एक और जहां देवभूमि हिमाचल में हर्ष के साथ होली (Holi)का त्योहार मनाया गया तो वहीं जिले की पर्यटन नगरी डलहौजी (Dalhousie) के अधिकांश निजी अंग्रेजी मीडियम स्कूल (Private English Medium School) खुले रहे। इससे इन स्कूलों में पढ़ने वाले नन्हे विद्यार्थी परिवार के साथ होली नहीं मना सके।

यह भी पढ़ें:  निजी स्कूलों की मनमानी पर नहीं लगी रोक तो होगा चुनाव का बहिष्कार

इसको लेकर कुछ अभिभावकों ने आक्रोश जताया कि आखिर होली के बावजूद ये स्कुल मनमाने ढंग से क्यूं खुले रहे। बताते चलें कि राजपत्रित अवकाश (Gazetted Holiday) होने के बावजूद होली के दिन यह विद्यालय खुले रहे। पूरे प्रकरण में जहां नियम और कायदे ताक पर रहे तो वहीं इससे एक और जहां जिले के सभी स्कूली बच्चों ने हर्षोल्लास से होली मनाई तो वहीं यह बच्चे अपनी संस्कृति से दूर रखे गए। खास बात यह है कि जहां पाश्चात्य दिखने की तर्ज पर क्रिसमिस जैसे त्योहार इन स्कूलों में खूब धूमधाम से मनाए जाते हैं, तो वहीं दूसरी और राजपत्रित अवकाश के बावजूद होली पर छुट्टी न देने से प्रबंधन का दोहरा रवैया नजर आता है। होली के बावजूद स्कूल खुला रहने की बावत जब एक नामी निजी स्कूल के प्रबंधन से बात की गई तो प्रबंधन ने बताया कि स्कूल में होली मनाई गई है।
उधर, एक अन्य स्कूल का कार्यालय स्टाफ सिर्फ इतना बता पाया कि होली पर स्कूल खुला रहा। उधर इस संदर्भ में जब एलीमेंटरी शिक्षा उपनिदेशक फौजा सिंह से संपर्क किया गया तो उन्होंने होली के राजपत्रित अवकाश पर छुट्टी न देने को नियमों की अवहेलना बताया। लिहाज़ा अब देखना यह है कि डलहौज़ी में होली के बावजूद खुले रहे स्कूलों को नियमों की अवहेलना बता रहा शिक्षा विभाग कोई ठोस कार्रवाई करता है या ये क्रम यूं ही जारी रहता है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है