Covid-19 Update

3463
मामले (हिमाचल)
2209
मरीज ठीक हुए
16
मौत
2,257,572
मामले (भारत)
20,121,222
मामले (दुनिया)

Himachal में यहां मेधावी बेटियों को प्रतियोगी परीक्षाओं की मिलेगी निशुल्क Coaching

दो अगस्त को आयोजित होगा ऑनलाइन स्क्रीनिंग टेस्ट, 26 की जाएंगी सिलेक्ट

Himachal में यहां मेधावी बेटियों को प्रतियोगी परीक्षाओं की मिलेगी निशुल्क Coaching

- Advertisement -

धर्मशाला। मेधावी बेटियों को जिला प्रशासन की ओर से आईआईटी, जेईई और नीट प्रतियोगी परीक्षाओं (Competitive Examinations) के दो वर्ष की निशुल्क कोचिंग सुविधा प्रदान की जाएगी। यह प्रयास बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ अभियान के तहत किया जा रहा है। यह जानकारी एडीसी (ADC) राघव शर्मा ने बुधवार को डीआरडीए सभागार में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ अभियान के तहत जिजिविषा कार्यक्रम आरंभ किया है तथा उसी के तहत बेटियों को निशुल्क कोचिंग (Free Coaching) देने का प्रावधान भी किया गया है। इस के लिए दो अगस्त 2020 को ऑनलाइन स्क्रीनिंग टेस्ट (Online Screening Test) आयोजित किया जाएगा। जिसमें 26 मेधावी छात्राओं को कोचिंग के लिए सिलेक्ट किया जाएगा।


यह भी पढ़ें: Covid-19 के चलते HPBOSE ने स्थगित की TET की परीक्षाएं, 2 अगस्त से होनी थी शुरू

दस जमा एक विज्ञान संकाय की छात्राएं करें आवेदन

राघव शर्मा ने कहा कि दस जमा एक विज्ञान संकाय में सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूलों  में अध्ययनरत छात्राएं ऑनलाइन स्क्रीनिंग के लिए आवेदन कर सकती हैं। इसके लिए संबंधित स्कूल प्रबंधन या उपनिदेशक शिक्षा विभाग के कार्यालय से संपर्क किया जा सकता है। इसके साथ ही ऑनलाइन स्क्रीनिंग टेस्ट के लिए आवेदन संबंधित जानकारी के लिए हेल्पलाइन नंबर 8774455000, 8264340139 पर संपर्क कर सकते हैं। राघव शर्मा ने कहा कि कांगड़ा जिला में लिंगानुपात में सुधार के लिए आरंभ किए गए जिजिविषा कार्यक्रम का भी सुचारू कार्यान्वयन सुनिश्चित किया जाए।

 

भ्रूण हत्या बारे जानकारी देने वाले को मिलेंगे 20 हजार

उन्होंने कहा कि कन्या भ्रूण हत्या (female foeticide) पर पूर्णतय अंकुश लगाने के लिए भी सख्त कदम उठाए जाएंगे तथा कन्या भ्रूण हत्या के बारे में जानकारी देने वाले नागरिकों को जिला प्रशसन की ओर से बीस हजार की नगद राशि का इनाम दिया जाएगा। सूचना देने वाले की पहचान पूर्ण रूप से गुप्त रखी जाएगी। इस बारे में सीएमओ कांगड़ा (CMO Kangra) को सूचना दे सकते हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

- Advertisement -

loading...
loading...
Facebook Join us on Facebook. Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

















सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है