Covid-19 Update

39,406
मामले (हिमाचल)
30,470
मरीज ठीक हुए
632
मौत
9,393,039
मामले (भारत)
62,573,188
मामले (दुनिया)

चुवाड़ी में 6 टांग वाली गाय और 4 सींग वाली भेड़ का क्या है रहस्य-जानिए

चुवाड़ी में 6 टांग वाली गाय और 4 सींग वाली भेड़ का क्या है रहस्य-जानिए

- Advertisement -

चंबा। बिना नंबर के वाहन में 6 टांग वाली गाय तथा 4 सिंग वाली भेड़ को लेकर एक प्रवासी व्यक्ति आज चुवाडी पहुंचा। उक्त को चुवाड़ी (Chowari) के विश्व हिंदू परिषद (Vishwa Hindu Parishad) के सदस्यों सहित अन्य स्थानीय लोगों ने घेर लिया। पूछने पर उक्त व्यक्ति की गाड़ी पर कोई भी नंबर अंकित नहीं था व न ही उस के पास किसी प्रकार के गाड़ी के कागजात हैं। इसकी सूचना फोन (Phone) के माध्यम से एसडीएम चुवाड़ी (SDM Chowari) सहित एसपी चंबा को दी गई।

यह भी पढ़ें: इलाज को सीएचसी डैहर पहुंचे बिलासपुर के दो लोगों में डेंगू के लक्षण

धर्म की आड़ में उक्त व्यक्ति लोगों से दुकानों पर जा-जा कर उगाही कर रहा था। उसने आड़ में अपनी गाड़ी में लाउड स्पीकर भी लगाया है। जिसमें धार्मिक गाने लगा कर लोगों को ठग रहा था व गाय माता के दर्शन करने की बात करते हुए लोगों को बेवकूफ (idiot) बना रहा था। इतना ही नहीं वो गाय को गाड़ी में बैठने भी नहीं दे रहा था ताकि उसकी ज्यादा उगाही हो सके। हैरान करने वाली बात यह है कि उक्त गाड़ी बिना कागजात के सभी बैरियर (Barrier) कैसे पार कर गई, जबकि उक्त व्यक्ति अपने को महाराष्ट्र राज्य का निवासी बता रहा है। पुलिस प्रशासन से उक्त व्यक्ति के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम के तहत कारवाई करने की मांग करते हुए गाय को उक्त व्यक्ति के चुंगल से छुड़ा कर किसी बड़े गौसदन में छोड़ने की मांग की गई है।

यह भी पढ़ें: सड़के बनाने के साथ पौधे भी लगाएगा पीडब्ल्यूडी, मंडलों को मिलेगा ईनाम

विश्व हिंदू परिषद (Vishwa Hindu Parishad) प्रखंड चुवाड़ी के अध्यक्ष अभिनय सौंधी ने बताया कि  बिना नंबर के वाहन में 6 टांगों वाली गाय तथा 4 सिंग वाली भेड़ के साथ तहसील मुख्यालय पहुंचे लोगों को शिकायत के बाद पुलिस थाने ले गई। जानकारी के अनुसार शाम को चुवाड़ी बस अड्डे पर एक छोटा हाथी वाहन में गाय तथा भेड़ को लेकर पैसा उगाहने पहुंचे। धार्मिक भावनाओं को भुनाने के लिए पशुओं से क्रूरता के इस मामले में पुलिस ने थाने ले जाकर इन लोगों से पूछताछ की। जानकारी के अनुसार न तो इस वाहन पर कोई नंबर प्लेट लगी थी और  न ही कागजात थे।

लिहाज़ा फिलहाल इन्हीं अनियमितताओं के चलते पुलिस इन लोगों को वाहन समेत थाने ले गए। बताते चलें कि मणिमहेश यात्रा के दौरान लोगों की धार्मिक भावनाओं को भुनाकर धर्म के नाम पर उगाही करने वाले सक्रिय हो जाते हैं। खबर लिखे जाने तक पुलिस छानबीन में जुटी हुई है।

हिमाचल अभी अभी की मोबाइल एप अपडेट करने के लिए यहां क्लिक करें… 

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है