Covid-19 Update

3874
मामले (हिमाचल)
2555
मरीज ठीक हुए
17
मौत
2,506,247
मामले (भारत)
21,179,055
मामले (दुनिया)

Anurag Thakur का तंज, कांग्रेस को नजर नहीं आता डबल इंजन का विकास

Anurag Thakur का तंज, कांग्रेस को नजर नहीं आता डबल इंजन का विकास

×

- Advertisement -

हमीरपुर। समीरपुर पहुंचे केन्द्रीय राज्य वित्त मंत्री एवं हमीरपुर सांसद अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने कांग्रेस नेताओं पर कटाक्ष करते हुए कहा कि कांग्रेस को डबल इंजन का विकास (Double Engine Development) नजर नहीं आता है। केन्द्र ने हिमाचल को अन्य राज्यों के मुकाबले चौहदवें व पन्द्रहवें वित्त आयोग में अपार सहायता दी है। 11 हजार 412 करोड़ का प्रावधान किया गया है वहीं, आपदा के लिए चालीस प्रतिशत की बढ़ोतरी की गई है जोकि बाकी राज्यों से ज्यादा है, लेकिन कांग्रेस को यह सब नहीं दिख रहा है।


अनुराग ठाकुर एक दिवसीय दौरे पर हमीरपुर (Hamirpur) पहुंचे हैं। समीरपुर में अपने निवास स्थान पर अनुराग ठाकुर ने लोगों की समस्याओं को सुना। इस अवसर पर प्रदेश भर से आए हुए लोगों ने जनसमस्याएं अनुराग ठाकुर के समक्ष रखी। अनुराग ने कहा कि लोगों की समस्याओं को सुनने के लिए ही वह घर पर पहुंचे हैं और खुशी है कि लोगों ने अपनी समस्याएं उनके समक्ष रखीं, जिनका निदान किया जाएगा।

एक रीजन की सरकार से बीजेपी को नहीं पड़ता कोई फर्क

 

देश में बढ़ रही महंगाई (Inflation) पर हो रही बयानबाजी पर अनुराग ने कहा कि पिछले पांच साल में महंगाई चार प्रतिशत से कम रही है। अगर किसी एक महीने में दाम बढ़ गए हैं तो सीजन के हिसाब से हुआ होगा, लेकिन कांग्रेस ने हमेशा महंगाई को बढ़ाया है जिससे जनता त्रस्त रही है। दिल्ली में आप पार्टी की जीत के बाद बढ़ते जनाधार पर हो रही चर्चाओं पर अनुराग ने कहा कि देश में और भी क्षेत्रीय दल है जिनका अपना वर्चस्व है लेकिन एक रीजन की सरकार होने से बीजेपी को कोई फर्क नहीं पड़ता है। देश में 130 करोड़ की जनता देश को लेकर अलग मत रखती है और राज्य को लेकर अलग से मत का प्रयोग करती है।

हिमाचल में रेल बजट के काम को लटकाने पर अनुराग ने कहा कि कांग्रेस के नेताओं ने रेल बजट के बारे में ज्ञान नहीं है क्योंकि पिंक बुक देरी से आती है। उन्होंने कहा कि 98 करोड़ रुपये 2019-20 के लिए खर्च किए गए हैं और पचास करोड़ अगले साल के लिए मंजूर करवाया है। प्रदेश के एनएच के मामले पर अनुराग ने कहा कि पिछली सरकारों ने डीपीआर तक तैयार नहीं की थी लेकिन अब परिवहन मंत्री ने प्रोजेक्ट को बढ़ाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि हिमाचल में फोरलेन के लिए दिक्कतें पेश आ रही हैं इसलिए फोरेलन की चौड़ाई के हिसाब से ही सड़क को बनाया जाएगा ताकि वाहन आवाजाही कर सकें। उन्होंने कहा कि नूरपुर से लेकर शिमला तक सड़क बनेगी जो कि पर्याप्त होगी और इसी तरह बाकी सड़क मार्गों के लिए काम किया जाएगा।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group…

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook. Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News















loading...


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है