Covid-19 Update

38,327
मामले (हिमाचल)
28,993
मरीज ठीक हुए
602
मौत
9,325,786
मामले (भारत)
61,598,991
मामले (दुनिया)

आईपीएच आउटसोर्स भर्ती पर कांग्रेस ने उठाए सवाल, विस में उठेगा मुद्दा

आईपीएच आउटसोर्स भर्ती पर कांग्रेस ने उठाए सवाल, विस में उठेगा मुद्दा

- Advertisement -

बिलासपुर। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं श्री नैना देवी के विधायक रामलाल ठाकुर (MLA Ram Lal Thakur) ने आउटसोर्सिंग ( outsourcing ) के तहत आईपीएच विभाग (IPH Department) सहित अन्य कई विभागों में आउटसोर्सिंग के तहत नियुक्तियां करने को लेकर सीएम और आईपीएच मंत्री (IPH Minister) को सवालों के कटघरे में खड़ा कर दिया है।

यह भी पढ़ें: जयराम बोलेः हिमाचल में मल्टीमीडिया ‘लाइट शो’ आरंभ करने पर हो रहा विचार

सवाल उठाया है कि आखिरकार भ्रष्टाचार के प्रति जीरो टॉलरेंस का राग अलापने वाली सरकार की आउटसोर्सिंग पर कर्मचारियों की नियुक्ति (Appointment of Employees) के लिए प्रक्रिया क्या होगी। चोर दरवाजे से अपनों को एडजस्ट करने के लिए यह सारा ड्रामा तो नहीं रचा गया है। उन्होंने कहा कि मसले को अब वह 19 अगस्त से शुरू होने जा रहे विधानसभा के सत्र में जोर शोर से उठाएंगे।

मंगलवार को यहां पत्रकारों से बातचीत में रामलाल ठाकुर ने सरकार पर आरोप लगाया कि बीजेपी से संबंध रखने वाले लोगों को फायदा पहुंचाने के लिए चोर दरवाजे से आउटसोर्सिंग के तहत नियुक्तियां करने का निर्णय लिया गया है। यह फैसला बाकायदा कैबिनेट की मीटिंग (Cabinet Meeting) में हुआ है। क्या कोई मैरिट बेस पर नियुक्तियां होंगी या फिर कोई और तरीका अपनाया गया है।

यह भी पढ़ें: ऊनाः लापता कॉलेज छात्रा मामले में नया मोड़, देर रात पुलिस को आया फोन

इस पर स्थिति स्पष्ट की जाए। क्योंकि प्रदेश में बेरोजगारों की एक लंबी फौज है और डिग्री डिप्लोमाधारक युवा सालों से नियुक्तियों की राह ताक रहे हैं। यदि सरकार आउटसोर्सिंग के तहत नियुक्तियों का रास्ता अपनाती है और अपने लोगों को एडजस्ट ही करना है तो फिर उन पढ़े लिखे हजारों नौजवान बेरोजगारों का क्या होगा।

बिलासपुर (Bilaspur) जिला में तो पिछले कल ठेकेदार द्वारा विधायकों से मीटिंग कर यह कार्रवाई पूरी की गई है। एक-एक विधायक से 12 से 15 लोगों की लिस्ट ली जा रही है। इसके तहत श्री नैना देवी हलके से चार लोगों के नाम लिस्ट में डाले जाने के बारे में जानकारी प्राप्त हुई है। यह भी पता चला है कि आउटसोर्सिंग पर रखे जाने वालों को पहले डेली और फिर उन्हें नियमित करने की योजना है।

हिमाचल अभी अभी की मोबाइल एप अपडेट करने के लिए यहां क्लिक करें… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है