सावधान! यूट्यूब के किड्स प्लैटफॉर्म पर बच्चों को डिप्रेशन में डाल रहा है मोमो चैलेंज

बच्चों को धमकी देकर मजबूर करता है बात मानने के लिए

सावधान! यूट्यूब के किड्स प्लैटफॉर्म पर बच्चों को डिप्रेशन में डाल रहा है मोमो चैलेंज

- Advertisement -

नई दिल्ली। यू-ट्यूब (Youtube) के किड्स प्लैटफॉर्म को किड्स को महफूज मत समझें। अब सावधान हो जाएं क्योंकि यूट्यूब के किड्स प्लैटफॉर्म पर बच्चों को डिप्रेशन (Depression) में डालने वाला मोमो चैलेंज आ रहा है। यह चैलेंज बच्चों को अपने वश में करके अपनी बात मानने पर मजबूर करता है।

अगर कोई बच्चा उसकी बात न माने तो वह उसे डांटता है और धमकी भी देता है। इसके कारण बच्चे डिप्रेशन में चले जाते हैं। मोमो चैलेंज (Momo Challenge) का पॉप-अप यू-ट्यूब वीडियो के बीच में नजर आ रहा है।

यह भी पढ़ें- वीडियो: अफगानी यूट्यूबर ने पुलवामा हमले पर उड़ाया पाकिस्तान का मजाक

बात न मानने पर धमकी देता है

हाल ही में सामने आए मामले में ब्रिटेन (Britain) के चैल्टेनहैम शहर से पांच साल की एक बच्ची यूट्यूब पर मोमो चैलेंज का वीडियो देखकर बताए गए टॉस्क फॉलो करने लगी। मोमो चैलेंज वाली लड़की अपने बाल काटने की कोशिश कर रही थी और उसे देखकर पांच साल की लड़की ने शीशे के सामने खड़ी होकर अपने बाल काटने शुरू कर दिए। जानकारी के लिए बता दें मोमो गर्ल चैलेंज पूरा न करने पर डांटती है और धमकी भी देती है। उसकी धमकी के बाद यूजर (User) डर जाता है और मोमो के काबू में आकर हर वो बात मानता है जो वह कहती है। मोमो गर्ल के झांसे में आने वाले लोगों में से ज्यादातर यूज़र्स युवा (Youth) और बच्चे हैं।

 

हिमाचल अभी अभी की मोबाइल एप अपडेट करने के लिए यहां क्लिक करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है