Covid-19 Update

34,781
मामले (हिमाचल)
27,518
मरीज ठीक हुए
550
मौत
9,177,840
मामले (भारत)
59,514,808
मामले (दुनिया)

Mukesh बोले: चुनाव आयोग सरकार की गोद में बैठकर मर्यादा को कर रहा तार-तार

आरक्षण रोस्टर को लेकर प्रदेश सरकार, अधिकारियों और चुनाव आयोग पर किया प्रहार

Mukesh बोले: चुनाव आयोग सरकार की गोद में बैठकर मर्यादा को कर रहा तार-तार

- Advertisement -

ऊना। नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री (Mukesh Agnihotri) ने पंचायत चुनावों में हो रही देरी, नई पंचायतों के गठन से लेकर पंचायतों के बनाए जा रहे आरक्षण रोस्टर (Reservation roster) को लेकर प्रदेश सरकार, अधिकारियों और चुनाव आयोग (Election commission) पर कड़ा प्रहार किया है। सोमवार को मीडिया से बात करते हुए मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि चुनाव आयोग सरकार (Govt) की गोद में बैठकर मर्यादा को तार-तार कर रहा है। उन्होंने कहा कि संवैधानिक आयोग की शक्तियों का दुरुपयोग राजनीतिक दबाव के तहत सरकार करवा रही है। उन्होंने कहा कि ऐसा आज तक कभी नहीं हुआ जैसी धज्जियां इस बार पंचायत चुनावों से पहले उड़ रही हैं।

उन्होंने कहा कि केवल राजनीतिक विरोधियों को सेटल करने के उद्देश्य से प्रदेश भर में पंचायत चुनावों के आरक्षण की मेरिट से छेड़छाड़ की जा रही है, अधिकारी भी पूरी तरह से सरकार के दबाव में मेरिट को भूल चुके हैं। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से पंचायतों को बनाने में नियमों को तोड़ा गया, उसी प्रकार पंचायत चुनाव करवाने से पहले आरक्षण का रोस्टर बनाने में पूरी तरह से राजनीति को हावी किया जा रहा है, प्रशासनिक अधिकारी या तो बोल नहीं पा रहे हैं या पूरी तरह से राजनीति का लबादा ओढ़कर काम कर रहे हैं।

 

कांग्रेस बीजेपी सरकार की जनविरोधी नीतियों का हर मंच पर करेगी विरोध

नेता प्रतिपक्ष अग्निहोत्री ने कहा कि कांग्रेस पार्टी बीजेपी सरकार की इस प्रकार की जनविरोधी नीतियों के विरुद्ध हर मंच पर विरोध करेगी। उन्होंने कहा कि बीजेपी (BJP) यदि यह सोचती है कि सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग कर पंचायतों के चुनावों में हेराफेरी कर लेगी तो यह उसकी अकलमंद नहीं है। उन्होंने कहा कि मतदान जनता ने करना है और जनता पूरी तरह से बीजेपी की सरकार से विमुख हो चुकी है। जनता इस सरकार को जल्दी से चलता करना चाहती है। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि पंचायत चुनाव (Panchayat Election) समय पर हो इसको लेकर के आधी अधूरी तैयारियां ही हैं। जनजातीय क्षेत्रों में चुनाव पहले करवा लेने चाहिए थेए उसमें भी सरकार फिलहाल विफल होती दिख रही है।

मुकेश का आह्वान- मैदान में उतरें कांग्रेसी कार्यकर्ता व नेता

मुकेश अग्निहोत्री ने कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के साथ.साथ नेताओं व सभी विधायकों को कहा कि वे अपने.अपने क्षेत्र में पार्टी को मजबूत बनाने के लिए काम करें और पंचायत के चुनाव में जनता का बेहतर समर्थन प्राप्त हो इसके लिए एकजुटता के साथ चुनाव मैदान में जाएं। उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है कि बीजेपी की जन विरोधी नीतियों का विरोध करते हुए कांग्रेस जनता के बीच मजबूती के साथ रहे, ताकि आने वाले समय में जनता को राहत प्रदान की जा सके।

 

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है