Covid-19 Update

40139
मामले (हिमाचल)
31,296
मरीज ठीक हुए
630
मौत
9,393,039
मामले (भारत)
62,573,188
मामले (दुनिया)

#Mukesh बोले-केंद्र के सभी Project पर श्वेत पत्र जारी करे Jai Ram Govt

केंद्र की सरकार ने हिमाचल को ठगने का काम किया

#Mukesh बोले-केंद्र के सभी Project पर श्वेत पत्र जारी करे Jai Ram Govt

- Advertisement -

ऊना। नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री (#MukeshAgnihotri) ने कहा कि केंद्र के सभी प्रोजेक्ट पर राज्य सरकार को श्वेत पत्र (White Paper) जारी करना चाहिए। केंद्र की सरकार ने हिमाचल प्रदेश को लगातार कदम-कदम पर ठगने का काम किया है। डबल इंजन की सरकार का नारा देकर बिना इंजन का डिब्बा हिमाचल को बना दिया गया। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार बताए, केंद्र से कितने प्रोजेक्ट (Project) मंजूर हुए, कितनों पर काम हुआ। यही नहीं कि मोदी सरकार की योजनाओं पर तो बात हो ही, साथ में यूपीए सरकार की योजनाओं का भी खाका निकालकर प्रदेश सरकार देख ले। उन्होंने कहा कि मनमोहन सिंह सरकार की योजनाएं वर्तमान सरकार की योजनाओं से अधिक मिलेंगी।

यह भी पढ़ें: बड़ी खबर: #Public Function में सीएम को नहीं दे सकेंगे पुष्प गुच्छ, नया Covid प्रोटोकॉल जारी

नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि डबल इंजन की सरकारें प्रदेश को दोहरे रूप से लूटने का काम कर रही हैं। केंद्र एक तरफ लगातार महंगाई बढ़ा रहा है। दालों के दाम आसमान को छू रहे हैं। सरसों का तेल 140 प्रति लीटर क्रॉस कर गया है। पेट्रोल और डीजल के दाम अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमतें कम होने के बावजूद कम नहीं हुए हैं। नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि कोरोना संकट के बीच कोई मदद केंद्र सरकार किसी भी वर्ग की नहीं कर पाई है। 20 लाख करोड़ का पैकेज व आत्मनिर्भर पैकेज यह सब हवाई साबित हुए हैं। सरकार बताए कि इनसे किस परिवार व किस व्यक्ति को लाभ हुआ। उन्होंने कहा कि हिमाचल के अंदर बस किराया, बिजली के रेट, मीटर के रेट व राशन के रेट डिपो में बढ़ाकर आम जनता पर बोझ डाला गया है। स्कूल फीस को लेकर के जिस प्रकार से लापरवाही दिखाई गई, वह सरकार के लिए शर्मनाक है। जो लोग बेरोजगार हुए उनके लिए कोई कारगर योजना नहीं बनाई गई।

 

मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि केंद्रीय विश्वविद्यालय (Central university) का कैंपस बनना चाहिए और बिना देरी बनना चाहिए। क्योंकि कैंपस के ना बनने से ना तो शिक्षक ठहर रहे हैं और ना ही छात्रों की संख्या बढ़ रही है। वीरभद्र सिंह ने भूमि दी और देहरा का पैसा भी जमा करवाया था। जब बात धर्मशाला व देहरा दोनों को लेकर अब आगे निकल गई है तो अब काम करने का प्रयास होना चाहिए। नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि आगामी विधानसभा सत्र में एक बार फिर से प्रदेश सरकार की नाकामियों को जोर-शोर से विधायक दल द्वारा उठाया जाएगा। उन्होंने कहा कि सीएम बताएं, किस बात का जश्न मनाने की बातें हो रही हैं। राज्य में कोरोना (Corona) से करीब पांच लोगों की मौत हो गई और लाचारी में 800 लोगों ने फंदा लगा कर जीवन लीला समाप्त कर ली।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

 

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है