Covid-19 Update

4,23,697
मामले (हिमाचल)
33,880
मरीज ठीक हुए
685
मौत
9,556,881
मामले (भारत)
65,117,664
मामले (दुनिया)

Kashmir में बीजेपी नेता वसीम बारी की हत्या पर बोले Nadda – बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा

Kashmir में बीजेपी नेता वसीम बारी की हत्या पर बोले Nadda – बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा

- Advertisement -

श्रीनगर। हाल के दिनों में सुरक्षा बलों की कार्रवाई से बौखलाए आतंकी अब जन प्रतिनिधियों को निशाना बनाने लगे हैं। उत्तरी कश्मीर के बांडीपोरा जिला में आतंकियों के हमले का शिकार हुए बीजेपी नेता वसीम बारी की मौत पर पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और बीजेपी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नेड्डा ने शोक जताया है। पीएम कार्यालय में केंद्रीय राज्य मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने बताया कि पीएम नरेंद्र मोदी ने उन्‍हें फोन कर बांडीपोरा में बीजेपी नेता, उनके भाई और पिता की हत्या की घटना की विस्तृत जानकारी ली। मोदी ने घटना पर दुख जताते हुए परिवार के साथ गहरी संवेदना जताई है। बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव राममाधव ने कहा कि वह इस घटना से स्‍तब्‍ध हैं। बीजेपी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने ट्वीट कर कहा कि हमने बांडीपोरा में आतंकियों के कायराना हमले में शेख वसीम बारी, उनके भाई और पिता को खो दिया है। यह पार्टी की बड़ी क्षति है। मेरी गहरी संवेदनाएं परिवार के साथ हैं। पूरी पार्टी शोक संतप्‍त परिवार के साथ खड़ी है। मैं विश्‍वास दिलाता हूं कि शेख वसीम बारी, उनके भाई और पिता का बलिदान व्‍यर्थ नहीं जाएगा।

 

बता दें कि आतंकियों ने बीजेपी की प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य और पूर्व जिला प्रधान शेख वसीम उर्फ वसीम बारी, उनके भाई उमर सुल्तान और पिता बशीर शेख की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी। उमर बीजेपी की जिला युवा इकाई का सदस्य थे, जबकि उनके पिता बशीर शेख बीजेपी (BJP) के जिला उपाध्यक्ष रह चुके थे। सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेरकर आतंकियों को पकड़ने के लिए बड़ा तलाशी अभियान छेड़ दिया है। पुलिस ने बीजेपी नेता की सुरक्षा में तैनात 10 पुलिसकर्मियों से पूछताछ शुरू कर दी है। फिलहाल, किसी आतंकी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

 

यह भी पढ़ें: J&K: आतंकियों की कायराना हरकत, BJP नेता वसीम बारी की हत्या, हमले में पिता-भाई की भी मौत

 

हिजबुल आतंकी बुरहान वानी की बरसी के दिन किया हमला

बता दें कि 8 जुलाई को हिजबुल आतंकी बुरहान वानी (Burhan Wani) की चौथी बरसी भी थी। बीती रात करीब 8:50 बजे स्वचालित हथियारों से लैस आतंकियों का एक दल बांडीपोरा के मुस्लिमाबाद इलाके में आया। आतंकियों ने बीजेपी के पूर्व जिला प्रधान शेख वसीम के मकान की निशानदेही की। उस समय बीजेपी नेता अपने भाई और पिता संग मकान के साथ सटी अपनी दुकान पर ही थे। बीजेपी नेता का मकान बांडीपोर पुलिस स्टेशन के पास है। आतंकियों ने मकान के बाहर दुकान पर मौजूद शेख वसीम, उनके पिता बशीर शेख और भाई उमर पर पिस्तौल से गोलियां दाग दीं। तीनों गंभीर रूप से घायल होकर जमीन पर गिर पड़े और आतंकी भाग निकले। गोलियों की आवाज सुनकर पुलिस स्टेशन और निकटवर्ती शिविरों से सेना की आरआर के जवान मौके पर पहुंच गए। सुरक्षा के लिए तैनात पुलिस के 10 जवानों का दस्ता हमले के समय वहां मौजूद नहीं था। ये सुरक्षाकर्मी कथित तौर पर दुकान के ऊपर बने एक कमरे में मौजूद थे। आइजीपी कश्मीर विजय कुमार ने कहा कि बीजेपी नेता की सुरक्षा में तैनात सभी 10 पुलिसकíमयों और एसपीओ से पूछताछ की जा रही है।

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है