नौणी विवि का एपिकल्चर रिसर्च सेंटर देशभर में सर्वश्रेष्ठ, दूसरी बार मिला अवार्ड

भारत के 27 केंद्रों में जीता प्रथम पुरस्कार 

नौणी विवि का एपिकल्चर रिसर्च सेंटर देशभर में सर्वश्रेष्ठ, दूसरी बार मिला अवार्ड

- Advertisement -

सोलन। डॉ. वाईएस परमार औद्यानिकी एवं वानिकी विश्वविद्यालय, नौणी के एपिकल्चर रिसर्च सेंटर (Apiculture research centre) को भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद (ICAR) द्वारा वर्ष 2016-18 के लिए ‘सर्वश्रेष्ठ अनुसंधान केंद्र’ चुना गया है। नौणी विवि के कीट विज्ञान के अंतर्गत यह मधुमक्खियों और परागण पर अखिल भारतीय समन्वित अनुसंधान परियोजना (AICRP-HB & P) का सोलन केंद्र आता है। यह लगातार दूसरा वर्ष है जब इस केंद्र ने यह पुरस्कार अपने नाम किया है।

यह भी पढ़ें  :  प्राइवेट स्कूलों के खिलाफ शिमला और सोलन से उठी आवाज

यह पुरस्कार (Award) हाल ही में आईसीएआर द्वारा नागालैंड विश्वविद्यालय के कृषि विज्ञान और ग्रामीण विकास स्कूल में आयोजित मधुमक्खियों और परागण पर अखिल भारतीय समन्वित अनुसंधान परियोजना की द्विवार्षिक समूह बैठक में दिया गया। बैठक में देश भर के 27 एआईसीआरपी केंद्रों के वैज्ञानिकों ने भाग लिया और अपना कार्य प्रस्तुत किया।
नौणी विवि (Nauni University) के केंद्र से वैज्ञानिक डॉ हरीश कुमार शर्मा, डॉ किरण राणा और डॉ मीना ठाकुर बैठक में शामिल हुए। आईसीएआर के सहायक महानिदेशक डॉ पीके चक्रवर्ती ने मधुमक्खी पालन विशेषज्ञ और (AICRP-HB & P) के भूतपूर्व राष्ट्रीय समन्वयक डॉ आरके ठाकुर और डॉ आरसी मिश्रा की मौजूदगी में यह पुरस्कार प्रदान किया। नौणी विवि के कुलपति डॉ एचसी शर्मा और औद्यानिकी महाविद्यालय के डीन डॉ राकेश गुप्ता ने सभी वैज्ञानिकों को बधाई दी है।

हिमाचल अभी अभी की मोबाइल एप अपडेट करने के लिए यहां क्लिक करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है