Covid-19 Update

38,327
मामले (हिमाचल)
28,993
मरीज ठीक हुए
602
मौत
9,325,786
मामले (भारत)
61,598,991
मामले (दुनिया)

Rishi Kapoor को याद कर नीतू ने शेयर की ये Emotional Post, देती है बहुत बड़ी सीख

Rishi Kapoor को याद कर नीतू ने शेयर की ये Emotional Post, देती है बहुत बड़ी सीख

- Advertisement -

मुंबई। जीवनसाथी को हमेशा के लिए खो देने का गम ऐसा होता है, जिससे पूरी उम्र उबर पाना मुश्किल होता है। इसके असर को कम तो किया जा सकता है, लेकिन लाइफ पार्टनर की कमी को कोई चीज पूरा नहीं कर सकती। बॉलीवुड एक्टर ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) की मौत के बाद नीतू कपूर भी इसी स्थिति से गुजर रही हैं। नीतू अक्सर सोशल मीडिया पर ऋषि कपूर को याद करते हुए अक्सर पोस्ट करती रहती हैं। इनके जरिए वह काफी कुछ कह जाती हैं। उनकी लेटेस्ट इमोशनल पोस्ट (Emotional Post) भी ऐसी है, जो उन लोगों को बड़ी सीख देती है, जो पैसे कमाने की दौड़ में शामिल हो अपनों को ही भूल जाते हैं।

यह भी पढ़ें: बेटी के कारण ‘No Intimate Scene’ पॉलिसी अपनाई, निकल गईं कई फिल्में: अभिषेक

नीतू कपूर (Neetu Kapoor) ने अपनी पोस्ट की शुरुआत लाइन्स में ही यह जाहिर किया कि बड़ा घर और लग्जरी ही असली खुशी नहीं होती है। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि खुशी का ताल्लुक वास्तव में व्यक्ति की मनोदशा से होता है, यही वजह है कि कुछ लोग बिनी किसी धन-दौलत के भी सबसे ज्यादा खुश रहते हैं और कुछ पूरी दौलत पाकर भी नहीं। यह बात सभी पर लागू होती है, क्योंकि हम सभी पैसे कमाने के साथ ही कहीं ना कहीं अपने परिवार से कटना शुरू हो जाते हैं। पैसों से जुड़े कम्फर्ट को पाने के लिए व्यक्ति अपने निजी जीवन और परिवार से मिलने वाले सुकून को भूल ही जाता है। इस वजह से होता ये है कि सभी उससे कटना शुरू कर देते हैं। ऐसे में उसे जब सच में किसी के साथ की जरूरत होती है, तो उसके आसपास ऐसा कोई व्यक्ति नहीं बच जाता, जो असल में उसकी फिक्र करता हो या खुशी की परवाह करता हो। आप चाहे कितना ही पैसा क्यों न कमा लें, लेकिन अगर आपके पास ऐसे लोग नहीं हैं, जिनके साथ आप अपना सुख और दुख साझा कर सकें, तो आपकी दौलत किसी काम की नहीं है।

नीतू ने अपने कैप्शन में आखिर में लिखा है ‘Value your loved ones as thats your biggest wealth’, यानी अपनों को महत्व दें, क्योंकि वे ही आपकी सबसे बड़ी दौलत हैं। अगर परिवार और अपनों का साथ हो, तो व्यक्ति बड़ी से बड़ी मुश्किल का आसानी से सामना कर सकता है। छोटी सी खुशी बड़ी खुशी में तब्दील हो जाती है। नोटों से भरे बैंक अकाउंट्स न भी हो, लेकिन अपनों के कारण रोज हंसने, मुस्कुराने और सुकून महसूस करने का मौका मिलता हो, तो इससे बड़ी बात कुछ नहीं हो सकती। असली दौलत पैसों से नहीं बल्कि अपनों से है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है