Covid-19 Update

36,566
मामले (हिमाचल)
28,080
मरीज ठीक हुए
575
मौत
9,257,945
मामले (भारत)
60,416,976
मामले (दुनिया)

NIA ने दविंदर सिंह समेत 6 लोगों के खिलाफ आतंकवाद के मामले में दायर की Chargesheet

NIA ने दविंदर सिंह समेत 6 लोगों के खिलाफ आतंकवाद के मामले में दायर की Chargesheet

- Advertisement -

जम्मू। नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (एनआईए) ने जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के निलंबित डीएसपी दविंदर सिंह (Davinder Singh) समेत 6 लोगों के खिलाफ आतंकवाद के एक मामले में चार्जशीट (Chargesheet) दायर की है। इनमें हिज़बुल मुजाहिदीन के 2 आतंकी सैयद नवीद मुश्ताक और रफी अहमद राथर व कानून का एक छात्र इरफान शफी मीर भी शामिल है। जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने दविंदर को इन तीनों के साथ पकड़ने का दावा किया था। इन्हें जनवरी में गिरफ्तार (Arrested) किया गया था। दविंदर सिंह को आतंकी नावीद बाबू, रफि अहमद राथर को भागने में मदद करते ही पकड़ा गया था।

पिछले महीने मिली थी जमानत पर नहीं हुआ था रिहा

वहीं पिछले महीने दिल्ली की एक अदालत ने दविंदर सिंह को जमानत दे दी थी, क्योंकि दिल्ली पुलिस निर्धारित 90 दिन में चार्जशीट दायर नहीं कर पाई थी। हालांकि इस जमानत के बाद दविंदर सिंह को रिहा नहीं किया गया था, क्योंकि एनआईए ने भी उसके खिलाफ मामला दर्ज किया था। अब इसी मामले में चार्जशीट हुई है। मालूम हो कि दविंदर सिंह को उस वक्त गिरफ्तार किया गया था, जब वह 13 जनवरी को तीन आतंकियों को अपनी गाड़ी से जम्मू लेकर जा रहा था। सिंह पर संसद हमले के मास्टरमाइंड अफजल गुरु के साथ भी संबंध होने के आरोप लगे थे।

यह भी पढ़ें: Amarnath Yatra 2020: 21 जुलाई से शुरू हो सकती है यात्रा, पहली तस्वीर आई सामने

कुछ महीनों में ही एसपी बनने वाला था दविंदर सिंह

दविंदर सिंह को गैर कानूनी गतिविधि रोकथाम कानून (यूएपीए) के तहत गिरफ्तार किया गया था। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कार से एक एके-47 राइफल, तीन पिस्टल, पांच ग्रेनेड सहित हथियार बरामद किए थे। बाद में एनआईए ने जम्मू-कश्मीर पुलिस से जांच अपने हाथ में ले लिया था। अधिकारियों के मुताबिक, सिंह ने 12 जनवरी से लेकर 16 जनवरी तक की छुट्टी लेने की अर्जी दी थी। अधिकारियों ने बताया कि सिंह का नाम एसपी के तौर पर प्रमोशन के लिए क्लियर हो गया था। अगले कुछ महीने में वो एसपी बनने वाला था। उसने अपनी इमेज कुछ इस तरह बना ली थी कि वो अधिकारियों की अच्छी नजरों में था। डीएसपी दविंदर सिंह को बहादुरी के लिए मेडल भी दिया गया था। बाद में जिसे छीनने के लिए जम्मू-कश्मीर प्रशासन की तरफ से आदेश भी जारी किए गए थे।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है