Covid-19 Update

41,860
मामले (हिमाचल)
33,336
मरीज ठीक हुए
667
मौत
9,525,668
मामले (भारत)
64,510,773
मामले (दुनिया)

किन्नौर के निगम भंडारी हो सकते हैं Himachal Youth Congress अध्यक्ष, विधिवत घोषणा बाद में

युवा कांग्रेस अध्यक्ष के चुनावों में 40,010 मत किए हासिल

किन्नौर के निगम भंडारी हो सकते हैं Himachal Youth Congress अध्यक्ष, विधिवत घोषणा बाद में

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल प्रदेश युवा कांग्रेस ( Himachal Pradesh Youth Congress) की कमान अब किन्नौर जिला ( Kinnaur District) से संबंध रखने वाले निगम भंडारी को मिल सकती है, हालांकिइस संबंध में विधिवत रूप से घोषणा बाद में की जाएगी। युकां के संविधान के अनुसार पहले हाईकमान के पास साक्षात्कार होगा और फिर इसी घोषणा की जाएगी। लेकिन भंडारी का अध्यक्ष बनना तय माना जा रहा है। निगम भंडारी ने 40010 मत हासिल कर अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी यदुपति ठाकुर को मात दी है। अध्यक्ष पद के दावेदार यदुपति ठाकुर को मिले 37,732 वोट और अमित पठानिया को 5,998 मत मिले। निगम भंडारी अनुसूचित जनजाति से संबंध रखते हैं।

यह भी पढ़ें:  हिमाचल में 11 IFS और HFS के तबादले, कौन कहां भेजा- जानिए

 

युवा कांग्रेस जिला अध्यक्षों में कुल्लू जिला से बीर सिंह ठाकुर को 5,393 वोट, किन्नौर ( ST कैटेगरी) से चंदर प्रभाकर को 1429 वोट , बिलासपुर से आशीष ठाकुर को 2533 वोट, शिमला ग्रामीण जिला से रविंदर सिंह 4,112 वोट, कांगड़ा जिला से पंकज कुमार 10,574 वोट, चंबा से सुन्नभ सिंह पठानिया 4,837 वोट ,लाहुल स्पीति से अजीत को 491 वोट, ऊना से राघव ठाकुर को 2,468 वोट , सिरमौर ( SC कैटेगिरी) से वीरेंद्र कुमार को 3802 ,सोलन जिला से अमित ठाकुर को 6249 ,मंडी से तरुण ठाकुर को 7370 वोट मिले हैं जबकि हमीरपुर जिला का परिणाम अभी घोषित नहीं किया है।

प्रदेश चुनाव अधिकारी मुशर्रफ अली के अनुसार प्रदेश युंका के चुनाव में कुल 1,16,225 वोट डाले गए जबकि नोटा में 540 वोट पड़े। उनका कहना है कि हमीरपुर विधानसभा क्षेत्र का चुनाव रोका गया है, क्योंकि बीजेपी विधायक के बेटे को युकां सदस्य बनाने के मामले की जांच की जा रही है। किन्नौर के उम्मीदवार प्रशांत सिंह और शिल्पा पोकर को मीडिया में बयान देने के बाद कार्रवाई करते हुए उन्हें अयोग्य करार दे दिया है। उन्होंने कहा कि युकां  प्रदेश कार्यकारिणी, जिला और विधानसभा क्षेत्र कार्यकारिणी के नतीजे घोषित कर अखिल भारतीय युवा कांग्रेस की साइट में डाल दिए हैं। अब नतीजों के बाद हाईकमान के पास तीनों के साक्षात्कार  के बाद नए युकां प्रदेशाध्यक्ष की विधिवत घोषणा की जाएगी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है