Covid-19 Update

39,406
मामले (हिमाचल)
30,470
मरीज ठीक हुए
632
मौत
9,393,039
मामले (भारत)
62,573,188
मामले (दुनिया)

अब Delete Contact को दोबारा कर पाएंगे रिकवर, Google ला रहा एक नया Feature

अब Delete Contact को दोबारा कर पाएंगे रिकवर, Google ला रहा एक नया Feature

- Advertisement -

नई दिल्ली। डिलीट कॉन्टैक्ट को दोबारा से हासिल करना अब आसान होगा। Google जल्द एक नया फीचर Trash लाने वाला है जिसकी मदद से डिलीट कॉन्टैक्ट को दोबारा से हासिल किया जा सकेगा। मतलब अगर आप Google Contacts का उपयोग करते हैं और गलती से कॉन्टैक्ट डिलीट कर दिया है, तो इसे 30 दिनों के भीतर तक दोबारा हासिल किया जा सकेगा। यह बिल्कुल रिसाइकिल बिन की तरह होगा, जहां डिलीट किए गए फोटो और वीडियो स्टोर हो जाते हैं, जिन्हें एक तय समय के भीतर दोबारा रिस्टोर किया जा सकता है। वैसे तो यह फीचर सिर्फ Google Contacts की वेबसाइट पर उपलब्ध होगा, लेकिन इसके बाद भी ऐप पर डिलीट कॉन्टैक्ट को भी रिकवर किया जा सकेगा।

Google का नया Trash फीचर अगले कुछ सप्ताह में सभी G Suite ग्राहकों और पर्सनल गूगल अकाउंट्स के लिए रोल आउट किया जाएगा। Google ने कहा कि यह फीचर मोबाइल डिवाइस के लिए Google Contacts ऐप में अभी उपलब्ध नहीं है। हालांकि जल्द Google Contacts को ऐप वर्जन के लिए भी पेश किया जा सकता है। Google Contacts साइट पर Other contacts के नीचे Trash फीचर मिलेगा। बता दें कि Google Trash में डिलीट मैजेस की डेट और तारीख दर्ज होगी। साथ ही कॉन्टैक्ट या फिर वेबसाइट से डिलीट हुआ है। इस बारे में पता लगाया जा सकेगा।

इसके अलावा अगर आप कॉन्टैक्ट को दोबारा स्टोर नहीं करना चाहते हैं, तो कॉन्टैक्ट Delete Forever का ऑप्शन चुन सकते हैं। वहीं कॉन्टैक्ट रिकवर करने के लिए Recover दिया जाएगा, जिसका चुनाव करके कॉन्टैक्ट को दोबारा हासिल किया जा सकता है। फोन की कॉन्टैक्ट लिस्ट में मौजूद Google पर सिंक्रोनाइज्ड किया जा सकता है। मतलब अगर आपने अपना Gmail login किया है और उसमें सिंक्रोनाइज्ड ऑप्शन का चुनाव कर लिया है, तो आपको कॉन्टैक्ट Google पर अलग से अपडेट नहीं करना होगा। यूजर्स के कॉन्टैक्ट गूगल पर खुद-ब-खुद अपडेट हो जाएंगे। साथ सिम या फोन चेंज होने पर कॉन्टैक्ट के खोने का भी डर नहीं होगा।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

loading...
Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है