पंचायत उपचुनाव: प्रदेश भर में संपन्न हुए चुनाव, लोगों में दिखा उत्साह

शाम तक घोषित किए नतीजे

पंचायत उपचुनाव: प्रदेश भर में संपन्न हुए चुनाव, लोगों में दिखा उत्साह

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी टीम। प्रदेशभर में आज पंचातयों के उपचुनाव संपन्न हो गए हैं। चुनाव में लोगों ने बढ़चढ़कर भाग लिया। चुनावों के नतीजे भी आज शाम तक निकाल दिए गए। इस दौरान प्रशासन और पुलिस ने पुख्ता इंतजाम किए थे।



सुंदरनगर में वार्ड पंच के लिए 66.78 प्रतिशत मतदान

 

सुंदरनगर। सुंदरनगर में वार्ड पंच के लिए उप चुनाव आयोजित किए गए। सुंदरनगर की ग्राम पंचायत महादेव में घांघल वार्ड पंच के लिए उप चुनाव हुआ। इसमें वीना कुमारी ने तिलक राज को कांटे की टक्कर में 6 मतों से पराजित किया। उप चुनाव में कुल 223 लोगों ने मतदान किया। इसमें वीना कुमारी को 114 मत और तिलक राज को 108 मत मिले। जबकि एक मत नोटा को गया। बीडीओ सुंदरनगर मोहन शर्मा ने बताया वार्ड पंच के चुनाव में 66.78 प्रतिशत मतदान हुआ। उन्होंने बताया विकास खंड में कुल 6 उपचुनाव की अधिसूचना जारी हुई थी। जिसमें से 5 स्थानों पर पंचों के चुनाव सर्वसम्मति से हो चुके है।

विकास खंड फतेहपुर में प्रधान और वार्ड सदस्य के हुए चुनाव

फतेहपुर। विकास खंड फतेहपुर की पंचायत बरोट व जगनोली में प्रधान व वार्ड सदस्य के चुनाव करवाए गए। पंचायत निरीक्षक सुरेश कुमार व उपनिरीक्षक अश्बनी कुमार ने बताया पंचायत बरोट में प्रधान पद के लिए तीन प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतरे थे, जिनमें बीना देवी लगभग 517, कंचन 336, रजनी देबी 348 को मत मिले। वहीं, जगनोली के वार्ड.7 में दो प्रत्याशी मैदान में थे, जिनमें मिस्रदीन को 118 व रछपाल को 67 मत मिले। उन्होंने बताया कि खंड की पंचायत ढसोली व बतराहन में एक-एक वार्ड सदस्य पहले ही र्निविरोध चुन लिए गए थे। वहीं, बरोट में तैनात एआरओ प्रमोद राणा ने बताया बरोट में कुल 2059 मत थे, जिनमें 1214 मतदाताओं ने अपने मत का प्रयोग किया, जिसकी कुल प्रतिशतता 57 रही।


जिला ऊना में कुल 56.88 प्रतिशत मतदान

जिला निर्वाचन अधिकारी व डीसी ऊना संदीप कुमार ने बताया कि ग्राम पंचायत अंब में प्रधान पद पर नरेश कुमार निर्वाचित हुई हैं। उन्हें 1512 मत मिले जबकि उनकी निकटतम प्रतिद्वंदी विजय कुमारी को 653 वोट प्राप्त हुए। ग्राम पंचायत दियाड़ा में प्रधान पद पर संतोष कुमारी विजयी रही। संतोष को 920 मत मिले पिरथीपुर में प्रधान पद पर प्रकाशो देवी ने जीत हासिल की। प्रकाशो देवी को 592 वोट प्राप्त हुए। ग्राम पंचायत धर्मपुर में उप प्रधान पद पर धर्म सिंह निर्वाचित हुए। उन्होंने 728 मत प्राप्त किए। गोंदपुर बनेहड़ा लोअर में उप प्रधान पर बलवंत सिंह चुने गए। उन्हें 533 वोट मिले। लोहारली में जीत राम की उप प्रधान पर जीत हुई। उन्होंने 358 वोट हासिल किए। बुधान में तिलक राज शर्मा उप प्रधान निर्वाचित हुए। यहां तिलक राज शर्मा को 359 वोट प्राप्त हुए। डीसी ने बताया कि ग्राम पंचायत पालकवाह में वार्ड नंबर 2 पर प्रवीन कुमार विजयी रहे। उन्हें 140 वोट मिले। ग्राम पंचायत अरलू खास में वार्ड नंबर दो पर सुरेंद्र कुमार की जीत हुई। सुरेंद्र ने 144 वोट प्राप्त किए।

 

नगर परिषद सोलन के वार्ड संख्या-4 से स्वाति ने दर्ज की जीत

सोलन। नगर परिषद सोलन के वार्ड संख्या-4 चम्बाघाट सलोगड़ा के लिए आज हुए उप चुनाव में स्वाति को विजयी घोषित किया गया। निर्वाचन अधिकारी एवं उपमण्डलाधिकारी सोलन रोहित राठौर ने बताया कि स्वाति ने किरण को 217 मतों से पराजित किया। इसी तरह से नगर परिषद नालागढ़ के वार्ड संख्या-8 बस्सियांवाला के लिए आज हुए उप चुनाव में प्रभात किरण को विजयी घोषित किया गया। निर्वाचन अधिकारी एवं उपमण्डलाधिकारी नालागढ़ प्रशांत देष्टा ने कहा कि प्रभात किरण ने अपनी निकटतम प्रतिद्वन्दी अनुराधा को 60 मतों से पराजित किया। उन्होंने कहा कि मोनिका रतन को कुल 132 मत तथा पूजा निवासी वार्ड संख्या-8, नालागढ़ को कुल 50 मत प्राप्त हुए।

हमीरपुर में शांतिपूर्वक संप्पन हुए चुनाव

हमीरपुर। जिला हमीरपुर में रविवार को विभिन्न पंचायतों में हुए उपचुनाव के सारे परिणाम मिल गये हैं। बिझड़ी खंड में ज्योली देवी पंचायत में प्रधान पद के लिए हुए उपचुनाव में रणबीर सिंह 374 मत प्राप्त कर चुनाव जीत गए हैं। सौर पंचायत में प्रधान पद के लिए सुरजीत सिंह 780 मत प्राप्त कर विजयी रहे। दांदड़ू पंचायत में उप प्रधान पद के लिए हुए चुनाव में सतीश कुमार 809 वोट प्राप्त कर चुनाव जीत गए हैं। बमसन विकासखंड में बफड़ी पंचायत के नए उपप्रधान संजीव कुमार होंगे। उन्हें 384 वोट प्राप्त हुए। चमनेड ग्राम पंचायत में उपप्रधान पद पर प्रकाश चंद 429 मत प्राप्त कर चुनाव जीत गये।

नादौन ब्लॉक की नौहगी पंचायत में वामदेव 820 वोट प्राप्त कर उपप्रधान का चुनाव जीत गए हैं। मण ग्राम पंचायत में उपप्रधान पद का उपचुनाव राकेश कुमार ने 498 वोट प्राप्त कर जीत लिया। भोरंज ब्लॉक में मनवीं पंचायत में सुरेश कुमार 118 वोट प्राप्त कर वार्ड पंच बने। भकेड़ा पंचायत कश्मीरी देवी 99 वोट प्राप्त कर वार्ड पंच का चुनाव जीत गई हैं। डीसी हरिकेश मीणा के अनुसार पंचायत उपचुनाव के लिए मतदान शांतिपूर्ण हुआ तथा देर शाम तक सभी चुनाव परिणाम घोषित कर दिए गए हैं।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook. Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

कुल्लू में हमीरपुर नंबर की गाड़ी से 340 ग्राम चरस बरामद, 6 युवक धरे

चंबाः बनीखेत में महिला टीचर ने फंदा लगाकर दी जान, ऊना की थी रहने वाली

कांगड़ा के गगल में घर में लगी आग, लाखों का हुआ नुकसान

आईआईटी प्रशिक्षुओं से बोले राज्यपाल, नौकरी पर न रहें निर्भर, लगाएं उद्योग

First Hand: अध्यक्ष पद से हटने के बाद क्या करेंगे BJP प्रदेशाध्यक्ष सत्ती, स्वयं बता दिया वीडियो में

जामिया के छात्रों का उग्र प्रदर्शन : तीन बसों में लगाई आग, एक कर्मचारी घायल

नागरिकता क़ानून पर पीएम मोदी का बयान, कहा- कपड़े बताते हैं आग लगाने वाले कौन हैं

मनाली गोलीकांड से गुस्साए होमगार्ड जवानों ने किया सुंदरनगर में प्रदर्शन

ओटीआर के आश्वासन के बाद पोस्ट कोड 556 के रिजेक्ट अभ्यर्थियों का धरना समाप्त

सरकारी नौकरी : जल्दी करें हाईकोर्ट में स्टेनो टाइपिस्ट के पदों पर बंपर भर्ती

मौसम ने बदली करवटः राजधानी में हुआ सीजन का दूसरा हिमपात

पुलिस ने 1440 नशीले कैप्सूल के साथ धरा नशा तस्कर

लाखों की ऑनलाइन ठगी के मामले में कुल्लू पुलिस ने झारखंड से पकड़ा शातिर

जूते चुराने की रस्म पर भड़का दूल्हा, घर वालों को कहे अपशब्द, दुल्हन ने तोड़ी शादी

लड़कियों की स्टेट जूनियर हॉकी चैंपियनशिप 20 से,तैयारियों को लेकर बैठक आयोजित

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है