पांगी बेहाल, बीजेपी पर भारी न पड़ जाए रिकॉर्ड बर्फबारी

पांगी में समस्याओं से जूझ रही जनता

पांगी बेहाल, बीजेपी पर भारी न पड़ जाए रिकॉर्ड बर्फबारी

- Advertisement -

चंबा। आगामी लोकसभा चुनावों (Loksabha Election) में जिले के कबायली क्षेत्र पांगी (Pangi) की नाराजगी बीजेपी (BJP) पर भारी पड़ सकती। रिकॉर्ड बर्फबारी (Snowfall) तथा बारिश ने यहां सरकार की छवि पर असर डाला है। यहां के लोगों को जनवरी तथा फरवरी महीने में आईं मुसीबतें बीजेपी को आगामी लोकसभा चुनावों में मुसीबत में डाल सकती हैं। उधर, कांग्रेस भी इन्ही दिक्कतों को गाहे-बगाहे बीजेपी के मत्थे मढ़ रही है। जाहिर है कांग्रेस लोकसभा चुनावों के चलते बीजेपी को घेरने की कवायद में जुटी है।

यह भी पढ़ेंः बारिश-बर्फबारी से 225 सड़कें बंद, अब तक 330 करोड़ गर्क

बता दें कि हिमपात के कारण पांगी घाटी का संपर्क ज्यादातर समय उपमंडल मुख्यालय ,जिला मुख्यालय तथा प्रदेश समेत शेष विश्व से कटे रहने समेत मौसम की खराबी के चलते हवाई उड़ानें न होने आदि की समस्याएं लोगों को झेलनी पड़ी। संसारी से किलाड़, सुराल से किलाड़, शौर से किलाड़, शुंण हिलू चस्क भटौरी, परमार भटौरी को जोड़ने वाले मार्गो पर हिमखंड गिरने से लोगों को चलना मुश्किल हो जाता है। हिमखंड़ों को मशीनों से काट कर हटाना तो दूर इस साल लेबर लगा करके पैर रखने के लिए जगह भी राह चलने वालों को खुद बनानी पड़ी। जरूरत पर हवाई उड़ानें भी नहीं करवाई जा रही हैं। कल से दसवीं तथा जमा दो की परीक्षाएं शुरू हो रही हैं। परीक्षा देने को आने जाने वाले बच्चों को ऐसी परिस्थिति में जान हथेली पर रख कर परीक्षा केंद्रों पर पहुंचना होगा।

प्रशासनिक अधिकारियों के न होने के कारण प्रशासनिक कार्य करवाने के लिए चक्कर लगने को मजबूर होना पड़ रहा है। उपमंडल अधिकारी चुनाव संबंधी कार्यों से चंबा गए हैं। तहसीलदार तथा नायब तहसीलदार का ट्रांसफर हो गया है। खंड विकास अधिकारी छुट्टी पर हैं। अधिशाषी अभियंता लोक निर्माण का अतिरिक्त कार्य भार चंबा के पास हैं। वस्तु विशेषज्ञ कृषि एबं उद्यान विभाग के खाली है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है