यह साल भी निकल गया वर्दी के इंतजार में, विभाग अलाप रहा जल्दी का राग 

पांगी ब्लॉक कांग्रेस ने घेरी सरकार, लगाया अनदेखी का आरोप

यह साल भी निकल गया वर्दी के इंतजार में, विभाग अलाप रहा जल्दी का राग 

- Advertisement -

चंबा। कबायली क्षेत्र पांगी (Paangi) में पहली से दसवीं तक के स्कूली छात्रों (School Student) का यह साल भी वर्दी (Uniform) के इंतजार में निकल गया है, लेकिन वर्दी उपलब्ध नहीं हो पाई है। वहीं, विभाग (Department) अभी भी जल्दी वर्दी उपलब्ध करवाने का राम अलाप रहा है। कबायली क्षेत्र पांगी में पहली से दसवीं तक के स्कूली छात्रों को दो साल से स्कूली वर्दी (School Uniform) तक नहीं मिली है। सरकारी सामग्री का इंतजार करते-करते स्कूली बच्चों का यह साल भी निकल गया है।
अभिभावकों का कहना है कि स्कूली बच्चों की वर्दी गत साल दिसंबर (December) तक पांगी पहुंच जानी चाहिए थी, लेकिन पूरा सत्र बीतने के बावजूद सरकार वर्दी उपलब्ध नहीं करवा पाई है। लिहाजा 2017 में दी गई वर्दी से ही बच्चों ने सत्र निकाल दिया। बता दें कि विशेषकर मजदूरी करने वाले गरीब अभिभावकों को सरकार की तरफ से दी जाने वाली शैक्षणिक सामग्री काफी  मदद गार साबित होती रही थी। वहीं, लंबे अरसे से ये सामग्री न मिलने से लोगों में रोष है। इस सामग्री की आस के चलते अभिभावक भी सांसत में हैं। उधर, ब्लॉक कांग्रेस भी अब इस मसले पर प्रदेश की बीजेपी सरकार को घेरने में जुट गई है।
 पांगी ब्लॉक कांग्रेस के उपाध्यक्ष कैलाश ठाकुर ने कहा है कि प्रदेश सरकार गरीब छात्र छात्रों के साथ भेदभाव कर रही है। उन्होंने कहा कि  जब-जब प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनी तब-तब जनजातीय क्षेत्रों के साथ भेदभाव किया जाता है। उपाध्यक्ष ने कहा कि इस बार तो समस्त प्रदेश के छात्रों को सरकार वर्दी उपलब्ध कराने में नाकाम रही है तथा टेंडर का बहाना बनाकर लोगों को गुमराह किया जा रहा है। बकौल ठाकुर कांग्रेस सरकार के समय में गरीबों के हितों के साथ इस प्रकार का खिलवाड़ कभी नहीं किया गया। उधर, खंड शिक्षा कार्यालय पांगी (Education Office Pangi) के प्राथमिक शिक्षा खंड अधिकारी योग सिंह ने बताया कि प्रारंभिक शिक्षा के तहत छात्रों की सूची विभाग को भेज दी है। उन्होंने बताया कि जल्द ही स्कूली वर्दी मुख्यालय में पहुंच जाएगी तथा वर्ष 2018 की वर्दी भी साथ में ही उपलब्ध करवा दी जाएगी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है