Covid-19 Update

36,659
मामले (हिमाचल)
28,754
मरीज ठीक हुए
579
मौत
9,266,697
मामले (भारत)
60,719,949
मामले (दुनिया)

Sundernagar: गर्मी में अप्पर बैहली के ग्रामीण पीने के पानी को तरसे, खाली बर्तन दिखाकर जताया रोष

Sundernagar: गर्मी में अप्पर बैहली के ग्रामीण पीने के पानी को तरसे, खाली बर्तन दिखाकर जताया रोष

- Advertisement -

सुंदरनगर। प्रदेश में एक तरफ कोरोना (Corona) महामारी तो दुसरी ओर भीषण गर्मी। ऐसे में अब जनता को पीने का पानी भी ना मिले तो लोगों का परेशान होना स्वभाविक है। मामला सीएम जयराम ठाकुर के गृह जिला मंडी (Mandi)का है। उपमंडल सुंदरनगर के तहत आने वाली ग्राम पंचायत अप्पर बैहली के वार्ड नंबर 6 में लोगों में पेयजल को लेकर हाहाकार मचा हुआ है। ग्रामीणों का कहना है की पीने के पानी की समस्या (Drinking water problem)कई सालों से बरकरार है। सरकार की ओर से कई साल पहले यहां पर टैंक भी स्थापित कर दिया गया है, लेकिन विभाग आज दिन तक पानी की पाइप नहीं बदल पाया है। जिससे गर्मियों के दिनों में यहां पर हर साल पानी की समस्या पैदा हो जाती है।

यह भी पढ़ें: ब्रेकिंगः BJP राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने डॉ. राजीव बिंदल का इस्तीफा किया स्वीकार

अपनी समस्या के चलते बुधवार को ग्रामीणों ने वैश्विक कोरोना महामारी के बीच पेयजल की समस्या को दूर करने के लिए खाली बर्तन दिखा कर अपना रोष जताया। लोगों को कहना है कि उन्हें पानी लेने के लिए हेड़पंप या जल स्त्रोतों पर जाना पड़ रहा है। जहां लोगों को भारी हुजुम इक्टठा हो रहा है जिससे वहां पर सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) की भी धज्ज्यिां उड़ रही हैं। ग्रामीणों ने नाचन विधानसभा क्षेत्र के विधायक (MLA) और जलशक्ति विभाग के मंत्री सहित अधिकारियों को दो टूक चेतावनी दी है कि ऐसे में अगर कोई भी ग्रामीण इस महामारी की चपेट में आया तो इसका सीधे तौर पर शासन और प्रशासन जिम्मेदार होगा।

यह भी पढ़ें: कारोबारी बोले- पर्यटन गतिविधियां बंद, नहीं बिक रही शराब- कम हो कोटा

उन्होंने कहा कि यह सब कुछ विभाग की लापरवाही और ढुलमुल रवैए के कारण हो रहा है। वहीं, जब इस समस्या के संदर्भ में नाचन जन कल्याण सेवा समिति के अध्यक्ष ब्रह्मदास चौहान ने कहा कि लोगों की यह समस्या बहुत पुरानी है। मामले को लेकर विभाग को कई बार अवगत भी करवाया गया है, लेकिन विभाग लोगों की समस्या का हल नहीं कर पाया है। उन्होंने जल शक्ति विभाग के मंत्री व सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) से मांग की है कि जल्द से जल्द लोगों की समस्या का हल किया जाए ताकि इस भयंकर गर्मी में लोगों को राहत मिल सके।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है