कोलकाता में हुई ऐसी अनोखी शादी, पेड़ की बारात में झूमे हजारों लोग

कोलकाता में हुई ऐसी अनोखी शादी, पेड़ की बारात में झूमे हजारों लोग

- Advertisement -

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता (kolkata) से 15 किलोमीटर दूर सोडेपुर में एक अनोखी शादी रचाई गई। शहनाई और मंत्रों के बीच हजारों लोगों ने दूल्हा-दुल्हन को आशीर्वाद (Blessings) दिया। दरअसल सोडेपुर में प्रणय और देबराती नाम के दो पेड़ों की शादी (Marriage) धूमधाम से करवाई गई। यही नहीं प्रणय नाम के इस पेड़ की बारात में लोग खूब झूमे। प्रणय और देबराती दोनों पेड़ हैं और आसपास ही हैं। प्रणय को गोद लेने वाली सोमा नाग ने बताया कि प्रणय एक बरगद का पेड़ है और उन्होंने उसे 12 साल पहले लगाया गया था। दो साल बाद प्रणय के पास में ही देबराती (पीपल) का जन्‍म हो गया। इन लोगों का दोनों ही पेड़ों से लगाव काफी बढ़ गया है इसलिए दोनों की शादी करवा दी गई।

 


 

यह भी पढ़ें  :   प्यार का भूत हुआ सवार तो दो युवतियों ने रचा ली समलैंगिक शादी, फिर किया ये काम

 

दो हजार अतिथियों को भेजा गया आमंत्रण
प्रणय और देबराती की शादी के लिए दो हजार अतिथियों को आमंत्रण (Invitation) भेजा गया था। प्रणय को धोती-कुर्ता पहनाया गया और देबराती को बनारसी साड़ी। दोनों मात्र छह फुट की दूरी पर हैं। शंख बजाया गया और पंडित ने मंत्रोच्‍चार किया। स्‍थानीय युवकों ने ढोल बजाया और नवविवाहित जोड़े (Newly married couple) के साथ सेल्‍फी ली।
आयोजक गौतम दास ने कहा, ‘गोधूलि लग्‍न में यह किसी अन्‍य बंगाली शादी की तरह से था।’ सुनिति सरकार और कमल वधु देबराती के माता-पिता थे वहीं सोमा और उनके पति सुप्रकाश नाग प्रणय के माता-पिता थे। परंपरा (Tradition) के मुताबिक नाग ने सुबह से ही व्रत रखा। इस शादी के लिए खाना बनाने वाले, बैंड पार्टी, सजाने वाले, विडियोग्राफर और दुल्‍हन को सजाने वाली भी आई थी। खाने में मेहमानों को मिठाई और खिचड़ी बांटा गया।

हिमाचल अभी अभी की मोबाइल एप अपडेट करने के लिए यहां क्लिक करें\

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है