Covid-19 Update

34,781
मामले (हिमाचल)
27,518
मरीज ठीक हुए
550
मौत
9,177,840
मामले (भारत)
59,514,808
मामले (दुनिया)

China और Pakistan के खिलाफ PoK में फूटा गुस्सा, लोगों ने किया विरोध प्रदर्शन

China और Pakistan के खिलाफ PoK में फूटा गुस्सा, लोगों ने किया विरोध प्रदर्शन

- Advertisement -

श्रीनगर। इन दिनों भारत की सीमा पर बढ़ रहे तनाव के बीच पाकिस्तान और चीन के खिलाफ पाक अधिकृत कश्मीर (PoK) में भी लोगों में गुस्सा बढ़ गया है। इसको लेकर पाक अधिकृत कश्मीर में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया है। नीलम और झेलम नदियों पर बांध के अवैध निर्माण के खिलाफ पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) के मुजफ्फराबाद शहर में चीन और पाकिस्तान के खिलाफ विरोध प्रदर्शन (Protest) हो रहे हैं। नीलम झेलम और कोहाला हाइड्रो पावर परियोजनाओं के अवैध निर्माण के विरोध में स्थानीय निवासियों द्वारा एक विशाल विरोध रैली आयोजित की गई थी।

यह भी पढ़ें: LAC पर गलवान घाटी में 2 किमी पीछे हटी China की सेना, बफर जोन बना

 

प्रदर्शनकारियों ने पाकिस्तान और चीन (China and Pakistan) द्वारा निर्मित बांधों के कारण पर्यावरणीय प्रभावों के बारे में बात की और वैश्विक मंच पर इस मुद्दे को उजागर करने के लिए विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। प्रदर्शनकारियों ने पूछा कि किस कानून के तहत पाकिस्तान और चीन के बीच विवादित क्षेत्र का नदी समझौता हुआ है? उन्होंने कहा कि पाकिस्तान और चीन नदियों पर कब्जा करके संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्तावों का उल्लंघन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमें कोहला परियोजना की ओर मार्च करना चाहिए और तब तक वहां विरोध जारी रखना चाहिए, जब तक कि यह नहीं रुकता।

 

 

बता दें कि हाल ही में कोहाला में 2.4 बिलियन डॉलर की लागत से 1,124 मेगावॉट जलविद्युत परियोजना के निर्माण के लिए एक चीनी कंपनी और पाकिस्तान और चीन की सरकारों के बीच एक त्रिपक्षीय समझौते पर हस्ताक्षर किए गए थे। चीन पाकिस्तान आर्थिक गलियारे (CPEC) के तहत PoK में झेलम नदी पर बनाया जा रहा हाइड्रोपावर प्लांट कोहाला हाइड्रोपावर कंपनी लिमिटेड (KHCL) को दिया गया है, जो चाइना थ्री गोरजेस कॉर्पोरेशन (CTGC) की सहायक कंपनी है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है