सीएम ने शुरू की हॉप-ऑन हॉप-ऑफ सेवा

सीएम ने शुरू की हॉप-ऑन हॉप-ऑफ सेवा

- Advertisement -

शिमला। सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने बुधवार को कालका-शिमला (Kalka-Shimla) धरोहर रेलवे लाइन पर विभिन्न आधुनिक सुविधाओं का लोकार्पण किया। उन्होंने नए हॉप-ऑन हॉप-ऑफ सेवा भी आरंभ की, जिससे यात्री किसी भी स्टेशन पर उतर कर समय व्यतीत कर सकेंगे और दोबारा बिना टिकट लिए अन्य आने वाली रेल में यात्रा कर सकेंगे। इस अवसर पर सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने ओपन विंडों रेस्टोरेंट कोच का भी शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि इन सभी सुविधाओं से राज्य में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा और कालका-शिमला रेल यात्रा पर्यटकों के लिए मुख्य आकर्षण के रूप में उभरेगी।

यह भी पढ़ेंः कैबिनेट की बैठक में हजारों शिक्षकों को नियमित करने का फैसला,प्रोवेशन पीरियड भी किया कम

सीएम जयराम ठाकुर ने आज कालका-शिमला रेलवे लाईन पर विस्टाडोम कोच, आधुनिक शौचालय परिसर, नूतन द्वितीय श्रेणी प्रतिक्षा कक्ष, हवाई अड्डे की तर्ज पर रेलवे स्टेशन पर प्रकाश व्यवस्था, 160 केबी पीके सौर ऊर्जा संयत्र, धरोहर ईंजन एवं शोघी स्टेशन पर कोच, एलईडी लाइट, शिमला-कालका के बीच आने वाले सभी मुख्य स्टेशनों पर वाई-फाई सुविधा का लोकार्पण किया। उन्होंने रेलवे स्टेशन पर दो लिफ्टों की आधारशिला रखने के अतिरिक्त शिमला रेलवे स्टेशन के विस्तार व नवीकरण की भी आधारशिला रखी।

पठानकोट से जोगेन्द्रनगर की दूरी तय करने में दो घंटे कम लगेगा समय

सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि पठानकोट-जोगेन्द्रनगर के बीच रेल ट्रेकों को स्तरोन्नत किया है, जिससे अब इस दूरी को तय करने में 2 घंटे कम लगेंगे। उन्होंने कहा कि इसी तरह के प्रयास शिमला-कालका रेल लाईन पर भी किए जाएंगे। सीएम ने कहा कि विस्टाडोम को वर्तमान में रेल नंबर 52453ध्54 में जोड़ा गया है और इस तरह की और कोच आगामी छह माह में बनकर तैयार हो जाएंगी। उन्होंने कहा कि इस मार्ग पर आगामी तीन से छह महीनों में रेल और तेज़ी से दौड़ेगी जिससे यात्रा समय में 30 से 40 मिनट की कमी आएगी। उन्होंने कहा कि नए हॉप-ऑन हॉप-ऑफ सेवा से बड़ोग, सोलन, शोघी इत्यादि स्टेशनों पर पर्यटन गतिविधिओं को बढ़ावा मिलेगा।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है