Covid-19 Update

39,406
मामले (हिमाचल)
30,470
मरीज ठीक हुए
632
मौत
9,393,039
मामले (भारत)
62,573,188
मामले (दुनिया)

इधर पेथाई का कहर, उधर ठंड से कांपते देश के शहर

इधर पेथाई का कहर, उधर ठंड से कांपते देश के शहर

- Advertisement -

नई दिल्ली। देश में मौसम का कहर जारी है। एक ओर जहां देश का दक्षिणी राज्य आंध्र प्रदेश पेथाई की चपेट में है वही ,जम्मू-कश्मीर घाटी में ठंड की वजह से शहर कांप रहे हैं। पेथाई अटैक से आंध्र प्रदेश में एक व्यक्ति की मौत हो गई है। दक्षिण बंगाल की खाड़ी से उठे चक्रवाती तूफान पेथाई आंध्र प्रदेश के तटीय इलाके से टकरा गया। वही कश्मीर घाटी और लद्दाख के सभी इलाकों में कड़ाके की ठंड जारी है।

विजयवाड़ा में भूस्खलन से हुई एक की मौत

विजयवाड़ा शहर में भारी बारिश के कारण भूस्खलन हुआ है। जिसके कारण एक व्यक्ति की मौत हो गई। घटना क्रिस्तुराजूपुरम की है।आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों में नुकसान हुआ है। बताया जा रहा है कि तूफान अभी और बढ़ सकता है। जिसके लिए आंध्र प्रदेश की सरकारों ने जरूरी कदम उठाना शुरू कर दिया है।अलग-अलग टीमें इस तूफान से निपटने के लिए काम कर रही हैं।पंचायत राज और ग्रामीण विकास विभाग की टीम आपदा नियंत्रक का काम कर रही हैं। पेथाई के कारण कई जगहों पर भू-स्खलन हूआ है।

घाटी में जारी कड़ाके की ठंड

मौसम शुष्क होने की वजह से यहां के तापमान में अगले कुछ दिनों में और गिरावट की उम्मीद है। लेह में रविवार की रात इस मौसम की सबसे सर्द रात रही। यहां न्यूनतम तापमान शून्य से 15.7 डिग्री नीचे दर्ज किया गया। वहीं, करगिल शहर में तापमान शून्य से 11.4 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया। न्यूज एजेंसी भाषा के मुताबिक यह जानकारी मौसम विज्ञान अधिकारियों ने दी।

जम्मू में डोडा रहा सबसे ठंडा

जम्मू में डोडा जिले के भद्रवाह में न्यूनतम तापमान शून्य से 1.2 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया। वहीं, बटोटे में 1.5 डिग्री सेल्सियस, बनिहाल में 3.5 डिग्री सेल्सियस, जम्मू शहर का तापमान 4.4 डिग्री सेल्सियस और कटरा आधार शिविर का तापमान 6.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। हालांकि सुबह के समय धूप निकलने की वजह से जम्मू और अन्य हिस्सों में दिन का तापमान 22 डिग्री सेल्सियस रहने से लोगों को राहत मिली।

कश्मीर में गुलमर्ग सबसे ठंडा

कश्मीर के श्रीनगर में रविवार की रात तापमान शून्य से 4.8 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया। वहीं, काजीगुंड में शून्य से 5.2 डिग्री सेल्सियस नीचे और निकटतम कोकरनाग में भी तापमान शून्य से 4.9 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया। कुपवाड़ा में तापमान शून्य से 5.8 डिग्री सेल्सियस नीचे और पहलगाम में शून्य से 8.3 डिग्री सेल्सियस नीचे तापमान दर्ज किया गया। गुलमर्ग में रात का तापमान शून्य से 8.3 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया।

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है