Covid-19 Update

41,229
मामले (हिमाचल)
32,309
मरीज ठीक हुए
656
मौत
9,499,710
मामले (भारत)
64,194,692
मामले (दुनिया)

Gmail ऐप से गायब हुआ ‘+’ आइकन; आ गया नया बटन

Gmail ऐप से गायब हुआ ‘+’ आइकन; आ गया नया बटन

- Advertisement -

नई दिल्ली। टेक कंपनी गूगल ने एक नया अपडेट रोलआउट किया है. यह अपडेट एंड्रॉयड पर Gmail ऐप से जुड़ा हुआ है। एंड्रॉयड ऐप के लिए आए नए अपडेट में पुराना ‘+’ आइकन गायब कर दिया गया है. अब ‘+’ आइकन की जगह नया कंपोज बटन ऐड किया गया है। कंपनी द्वारा ऐप में दिए गए इस नए बटन की मदद से यूजर्स अब ईमेल कंपोज, सेंड या शेड्यूल कर सकेंगे। बदलाव के बाद Gmail ऐप पर अब एक कैप्सूल शेप का बटन दिख रहा है, जिसपर पेंसिल के शेप के साथ ‘Compose’ लिखा दिखाई दे रहा है। हालांकि, यह कोई बड़ा बदलाव नहीं है और बाकी गूगल ऐप्स जैसे- गूगल ड्राइव में अब भी नई फाइल कंपोज करने के लिए पहले की तरह ही ‘+’ आइकन दिया जा रहा है।

अपडेट को जल्द ही iOS और वेब यूजर्स के लिए भी रोलआउट किया जाएगा!

ऐप पर दिख रहा नया कंपोज बटन दरअसल Gmail वर्जन 2020.05.17.313130477 का हिस्सा है और अभी केवल एंड्रॉयड यूजर्स के लिए ही उपलब्ध कराया गया है। माना जा रहा है कि इस अपडेट को जल्द ही iOS और वेब यूजर्स के लिए भी रोलआउट किया जा सकता है। बता दें कि हाल ही में गूगल की ओर से जीमेल में नया क्विक सेटिंग्स मेन्यू देना अनाउंस किया गया था। इस नए फीचर के साथ ही अब सेटिंग्स आइकन पर क्लिक करने पर जीमेल यूजर्स को एक नया डायलॉग बॉक्स दिखाई देगा, जिसमें अलग-अलग इंटरफेस दिए गए हैं। यहीं यूजर्स को इनबॉक्स टाइप और डिस्प्ले ऑप्शंस के शॉर्टकट्स भी मिल जाएंगे।

यह भी पढ़ें: धोखाधड़ीः Scorpio गाड़ी के चक्कर में टैक्सी ड्राइवर ने गवाए दो लाख 90 हजार 

नए बदलाव से अपनी पसंद की सेटिंग्स सिलेक्ट करना आसान हो जाएगा

खास बात यह है कि इन इंटरफेस, इनबॉक्स टाइप और डिस्प्ले ऑप्शंस को सिलेक्ट करने पर यूजर्स को इनबॉक्स में रियल-टाइम में बदलाव दिखेंगे, जिससे अपनी पसंद की सेटिंग्स सिलेक्ट करना आसान होगा। यह फीचर सभी G Suite कस्टमर्स और पर्सनल अकाउंट वाले यूजर्स के लिए जल्द उपलब्ध होगा।कंपनी की ओर से कहा गया है, ‘हम यूजर्स के लिए इन ऑप्शंस को खोजना आसान कर रहे हैं और इन्हें रियल-टाइम में एक्सप्लोर करने का मौका अब यूजर्स को मिलेगा। इसकी मदद से इनबॉक्स में फौरन वे बदलाव दिखेंगे, जो यूजर सेटिंग्स में करता जाएगा।’ गूगल ने कहा, ‘हमें उम्मीद है कि इसकी मदद से Gmail सेटअप करना आसान हो जाएगा।’

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है