Covid-19 Update

3497
मामले (हिमाचल)
2278
मरीज ठीक हुए
16
मौत
2,325,026
मामले (भारत)
20,378,854
मामले (दुनिया)

गरीब महिला ने लगाई प्रदेश सरकार से गुहार- 2 साल से पति बीमार हैं, इलाज करवा दो

एक सड़क हादसे में टूट गई है रीढ़ की हड्डी

गरीब महिला ने लगाई प्रदेश सरकार से गुहार- 2 साल से पति बीमार हैं, इलाज करवा दो

- Advertisement -

सुंदरनगर। जिला मंडी के उपमंडल गोहर के चैलचैक (Chalchowk) में एक ऐसा परिवार है जिसका मुखिया दो सालों से बिस्तर पर अचेत अवस्था में पड़ा हुआ है। पीड़ित की पत्नी मनरेगा में कार्य करके अपने परिवार का पालन पोषण कर रही है। गरीबी के चलते पीड़ित का इलाज (Treatment) भी सही से नहीं हो पा रहा है। महिला ने अपने बीमार पति के इलाज के लिए प्रदेश सरकार से गुहार लगाई है।


यह भी पढ़ें: नाबालिग का रेप और परिवार पर हमला करने वाला ट्रक ड्राइवर दो दिन की रिमांड पर

 

मामला उपमंडल गोहर के चैलचौक के समीप स्थित गांव बाग का है। पीडि़त नीलमणि (33) पिछले लगभग 2 वर्षों से बिस्तर पर अचेत अवस्था में पड़ा हुआ है और अपनी छोटी से छोटी जरूरत को पूरा करने के लिए दूसरों पर मोहताज है। नीलमणि आईआरडीपी (IRDP) परिवार से संबंध रखता है और खचरों द्वारा सामान की ढुलाई का कार्य कर अपने परिवार का पेट पालता था।

यह भी पढ़ें: सोलन: बहुमंजिला पार्किंग के रास्ते में रुकावट बनी 7 दुकानों पर नप ने चलाई JCB

करीब दो साल पहले एक सड़क दुर्घटना में नीलमणि की स्पाइनल कॉर्ड टूट गई और नीलमणि का शरीर में कोई भी हरकत होनी समाप्त हो गई। हैरान करने वाली बात यह है कि आजदिन तक नीलमणि का विकलांगता प्रमाण पत्र (Disability certificate) भी प्रशासन द्वारा नहीं बनाया गया है।


नीलमणि के परिवार में पत्नी व दसवीं कक्षा में पढ़ने वाला एक बेटा है। प्रभावित नीलमणि की पत्नी प्राईमरी कक्षा तक ही पढ़ी लिखी हैं और गांव में मनरेगा के अंतर्गत कार्य कर अब अपने परिवार का पेट पाल रही है। नीलमणि का प्रारंभिक इलाज पीजीआई (PGI) चंडीगढ़ व आईजीएमसी (IGMC) में हुआ और आजकल सुंदरनगर के एक निजी अस्पताल में उपचाराधीन है। पीड़ित परिवार ने अपनी खराब हालत को लेकर प्रदेश सरकार से मदद की गुहार लगाई है।

वहीं एडीसी मंडी आशुतोष गर्ग ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है। पीड़ित परिवार को लेकर जिला रेडक्रास के अधिकारियों को तुरंत संपर्क करने के आदेश जारी किए जा रहे हैं। मामले की विस्तृत रिपोर्ट मंगवा कर प्रभावित परिवार को यथासंभव सहायता प्रदान की जाएगी।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें ….

- Advertisement -

loading...
loading...
Facebook Join us on Facebook. Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

















सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है