3 दिन बाद महंगी हो जाएंगी ये 5 चीजें, आपके लिए जानना है बेहद जरूरी

सफर पर पड़ेगा असर, गाड़ी, तेल और गैस सब होगा महंगा

3 दिन बाद महंगी हो जाएंगी ये 5 चीजें, आपके लिए जानना है बेहद जरूरी

- Advertisement -

नई दिल्ली। आगामी एक अप्रैल से हार साल की तरह नया फाइनेंशियल ईयर शुरू होने जा रहा है। ऐसे में वित्त से जुड़ी कई सारी चीजों में बदलाव होने वाला है। ऐसे में आज हम आपको ऐसी 5 चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी कीमतें आज से तीन दिन बाद यानी 1 अप्रैल से महंगी होने जा रही हैं। आइए जानते हैं उन 5 चीजों के बारे में।



यह भी पढ़ें: 73 हजार रुपए तक महंगी हो जाएंगी महिंद्रा की गाड़ियां, जानें वजह

पेट्रोल-डीजल के दाम

आशंका जताई जा रही है कि 1 अप्रैल से पेट्रोल डीजल की केमतों में भारी इजाफा हो सकता है। जिसके कारण आपका वाहन चलाना महंगा हो जाएगा। इसका कारण यह है कि कच्चे तेल की कीमतों में बढ़ोतरी का सिलसिला जारी है और आने वाले दिनों में इसमें कमी के आसार नहीं दिख रहे हैं। ऐसे में एक्सपर्ट्स की राय है कि देश की सरकारी तेल कंपनियां डीजल और पेट्रोल की कीमतें बढ़ा सकती हैं।

हवाई सफर का बढ़ेगा दाम

आने वाले दिनों में आपको हवाई यात्रा करना काफी महंगा पड़ा सकता है। सरकार की एक समिति ने हवाई सफर करने वाले यात्रियों से पहले के मुकाबले अधिक पैसेंजर सर्विस फीस (PSF) लेने की सिफारिश की है। अगर यह सिफारिश लागू होती है तो आपकी जेब पर इसका असर जरूर पड़ेगा।


यह भी पढ़ें: पत्नी के बैंक अकाउंट की ये गलती पड़ सकती है आप पर भारी, लगेगा जुर्माना


दिल का इलाज डालेगा जेब पर बोझ

दिल के मरीजों के उपयोग में आने वाले कोरोनरी स्टेंट की कीमत में 1 अप्रैल से इजाफा हो सकता है। दरअसल, पिछले साल की कीमत सिर्फ मार्च 2019 तक ही मान्य हैं। हालांकि कीमतों में बढ़त मामूली होने की उम्‍मीद है।

कार के दाम में होगी बढ़ोतरी

1 अप्रैल से कई कंपनियों के कार के दाम में बढ़ोतरी होने वाली है। मिली जानकारी के मुताबिक ata Motors, Jaguar Land Rover India, Toyota Kirloskar Motors और Mahindra and Mahindra ने अपनी गाड़ियों की कीमत मेन बढ़ोतरी का ऐलान किया है। ये कीमतें 25 हजार से 73 झजार रुपए तक बढ़ सकती हैं।


यह भी पढ़ें: 1 अप्रैल से पूरी तरह बेकार हो जाएगा आपका पैन कार्ड, अगर नहीं किया है ये काम

कार चलाना नहीं होगा आसान

अप्रैल माह से वाहनों में इस्तेमाल होने वाली कॉम्प्रेस्ड नेचुरल गैस (CNG) और पाइप नेचुरल गैस (PNG) के दाम में 18 फीसदी तक बढ़ोतरी किए जाने की संभावना है। इससे देश में पाइप से आपूर्ति होने वाली रसोई (PNG) और CNG की कीमतों में बढ़त हो सकती है। इस बढ़त से मैन्युफैक्चरिंग, ट्रैवल, एनर्जी सेक्टर पर असर पड़ सकता है।


हिमाचल अभी अभी की मोबाइल एप अपडेट करने के लिए यहां क्लिक करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है