Covid-19 Update

4,23,697
मामले (हिमाचल)
33,880
मरीज ठीक हुए
685
मौत
9,556,881
मामले (भारत)
65,117,664
मामले (दुनिया)

हमीरपुरः Wildlife Week के तहत करवाई प्रतियोगिता के विजेता छात्र नवाजे

वन मंत्री राकेश पठानिया ने विजेता छात्रों को दी बधाई

हमीरपुरः Wildlife Week के तहत करवाई प्रतियोगिता के विजेता छात्र नवाजे

- Advertisement -

हमीरपुर। वाइल्ड लाइफ वीक (Wildlife Week) के तहत राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में अव्व्ल रहे स्कूली छात्रों को पुरस्कार बांटे गए। प्रतियोगिता के विजेताओं को हमीरपुर वन अरण्यपाल कार्यालय में पुरस्कार बांटे गए, जिसमें वेबिनार के माध्यम से वन मंत्री राकेश पठानिया (Forest Minister Rakesh Pathania) ने छात्रों को बधाई दी और पुरस्कार मिलने पर खुशी जाहिर की है। वन विभाग के द्वारा दो से 8 अक्टूबर तक वाइल्ड लाइफ वीक का आयोजन किया गया था। कोविड-19 (Covid-19) के चलते इस बार ऑनलाइन प्रतियोगिताएं करवाई गईं थीं। छात्रों ने पेंटिंग, स्लोगन राइटिंग, वाइल्ड लाइफ फोटाग्राफी आदि प्रतियोगिता में भाग लिया। इस अवसर पर वन अरण्यपाल अनिल जोशी व डीएफओ (DFO) वाइल्ड लाइफ राहुल रोहन भी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: #Himachal में वन विभाग लोगों को बांटेगा गुलेल, क्या बोले वन मंत्री- जानिए

 

 

वन विभाग के द्वारा करवाई गई प्रतियोगिता में हमीरपुर, कांगड़ा (Kangra), ऊना और बिलासपुर (Bilaspur) जिला के छात्रों ने हिस्सा लिया था। विजेता पांच मेधावी बच्चों को प्रशस्ति पत्र और स्मृति चिन्ह देकर पुरस्कृत किया गया। साथ ही कार्यक्रम में वन्य प्राणियों को बचाने और उनके संरक्षण के लिए भी सभी से आह्वान किया गया। पुरस्कार मिलने वाले बच्चों ने खुशी जाहिर करते हुए वन्य जीव प्राणियों को बचाने का संदेश दिया और कहा कि सभी लोगों को वन्य जीवों की रक्षा करने के लिए आगे आना चाहिए।

 

 

वन्य प्राणी चिकित्सक गोपालपुर चिडियाघर डॉ. विपिन ने प्रशस्ति पत्र मिलने पर खुशी जाहिर की और कहा कि वन मंत्री राकेश पठानिया के द्वारा इस तक काम को सराहा है और अवार्ड मिलने से और भी ज्यादा काम करने के लिए प्रेरणा मिलेगी। वन अरण्यपाल अनिल जोशी ने बताया कि कोविड-19 के चलते इस बार ऑनलाइन (Online) ही वन्य जीव प्राणी विभाग केद्वारा प्रतियोगिता करवाई गई थी, जिसमें अव्वल रहे छात्रों को पुरस्कृत किया गया है। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम में वन मंत्री राकेश पठानिया ने भी ऑनलाइन जुड़कर बच्चों को आशीर्वाद दिया है।

यह भी पढ़ें: JBT टीचर ने स्कूल में 80 से 204 पहुंचाई बच्चों की संख्या, मिलेगा राज्य स्तरीय पुरस्कार

डीएफओ राहुल राजन ने बताया कि हमीरपुर में वन्य जीव प्राणी विभाग के द्वारा करवाई गई प्रतियोगिता में बच्चों ने दिलचस्पी दिखाते हुए काम किया है, जिन्हें आज पुरस्कृत किया गया है। उन्होंने बताया कि वन विभाग के द्वारा गत दो अक्टूबर से 8 अक्टूबर तक आयोजित किए गए वाइल्ड लाइफ वीक के तहत राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में स्कूली बच्चों ने बढ़- चढ़ कर भाग लिया था। वन मंत्री राकेश पठानिया ने ऑनलाइन माध्यम से वन विभाग (Forest Department) की टीम को भी बधाई दी और कहा कि इस तरह वन्य जीव प्राणियों को बचाने के लिए किए जा रहे प्रयास सराहनीय है। उन्होंने पुरस्कार जीतने वाले छात्रों को भी बधाई दी।

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

 

 

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है