पैसा लाओ शिक्षा पाओ की संस्कृति पर लगेगा फुल स्टॉप: छात्र अभिभावक मंच

मंच 10 मार्च को बनाएगा आंदोलन की रूपरेखा, बैठक में हिस्सा लेने का किया आह्वान

पैसा लाओ शिक्षा पाओ की संस्कृति पर लगेगा फुल स्टॉप: छात्र अभिभावक मंच

- Advertisement -

शिमला। “पैसा लाओ, शिक्षा पाओ” की संस्कृति पर अब फुल स्टॉप लगाने का समय आ गया है। अगर आज प्राइवेट स्कूलों की लूट खसोट व मनमानी को न रोका गया तो भविष्य की पीढ़ियों के लिए शिक्षा केवल एक सपना बनकर रह जाएगी। यह बात छात्र अभिभावक मंच के संयोजक विजेंद्र मेहरा व सह संयोजक बिंदु जोशी ने कही है। उन्होंने कहा कि प्राइवेट स्कूलों में फीस बढ़ोतरी और मनमानी को लेकर छात्र अभिभावक मंच उग्र आंदोलन करेगा। जिसके लिए 10 मार्च को कालीबाड़ी हॉल में शहर के विभिन्न संगठनों के साथ मिलकर आंदोलन की रूपरेखा तैयार की जाएगी।

 

यह भी पढ़ें  :  HPSSC में टीचिंग और नॉन टीचिंग स्टाफ़ के लिए बम्पर भर्ती, यहां करें आवेदन

छात्र अभिभावक मंच ने शहर के सभी सामाजिक, राजनीतिक, छात्रों, युवाओं, महिलाओं, कर्मचारियों, मजदूरों, सिविल सोसाइटी संगठनों से इस बैठक में हिस्सा लेने का आह्वान किया है। मंच के संयोजक विजेंद्र मेहरा व सह संयोजक बिंदु जोशी ने शिमला शहर में रहने वाले अभिभावकों से अपील की है कि वे प्राइवेट स्कूलों की मनमानी व तानाशाही के खिलाफ खुलकर सामने आएं। उन्होंने कहा कि प्राइवेट स्कूलों की तानाशाही व मनमानी इस कदर बढ़ चुकी है कि प्रदेश सरकार के शिक्षा विभाग के उच्चतर शिक्षा निदेशक के आदेशों के बावजूद प्रदेश के 1472 में से केवल 53 स्कूलों ने ही नोटिस का जवाब दिया व 1419 स्कूलों यानि कि कुल स्कूलों के 96.4 प्रतिशत स्कूलों ने जवाब देने की जहमत तक नहीं उठाई। इसलिए अब सरकार को बेहद गम्भीर होने की आवश्यकता है ताकि समय रहते प्राइवेट स्कूलों की अराजकता व निरंकुशता पर रोक लगे। वहीं, मंच की सह संयोजक बिंदु जोशी ने कहा है कि प्राइवेट स्कूलों पर नकेल कसने के लिए प्रदेश सरकार को गम्भीर होना होगा। इसके लिए प्रदेश सरकार को सुप्रीम कोर्ट व हिमाचल हाई कोर्ट के आदेशों की अनुपालना सख्ती से करनी होगी व सख्त कानून बनाकर उसे हकीकत में लागू करना होगा।

 

हिमाचल अभी अभी की मोबाइल एप अपडेट करने के लिए यहां क्लिक करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है