Covid-19 Update

35,729
मामले (हिमाचल)
27,981
मरीज ठीक हुए
562
मौत
9,193,982
मामले (भारत)
59,814,192
मामले (दुनिया)

#Rafael_Nadal ने खाली स्टेडियम में जीता करियर का 1,000वां ATP मैच

 यह मुकाम हासिल करने वाले चौथे खिलाड़ी बने

#Rafael_Nadal ने खाली स्टेडियम में जीता करियर का 1,000वां ATP मैच

- Advertisement -

पेरिस। टेनिस के खेल में राफेल नडाल (Rafael Nadal) अब हर मैच के साथ कोई ना कोई रिकॉर्ड बनाते ही है। स्पेन के इस स्टार टेनिस प्लेयर ने इस बार कोर्ट पर अपनी 1000वीं जीत का कीर्तिमान गढ़ा है। राफेल नडाल ने बुधवार को अपना 1,000वां एटीपी मैच जीता। उन्होंने यह उपलब्धि एक खाली स्टेडियम में अपने ही देश के फेलिसियानो लोपेज़ के खिलाफ पेरिस मास्टर्स टूर्नामेंट (Paris Masters Tournament) के दूसरे राउंड में 4-6, 7-6 (5), 6-4 से जीत के साथ हासिल की। नडाल 1,000 एटीपी मैच जीतने वाले दुनिया के चौथे टेनिस खिलाड़ी हैं।

13वां फ्रेंच ओपन जीतकर की थी फेडरर के रिकॉर्ड की बराबरी 

नडाल से पहले यह कारनामा जिमी कॉर्नर, रोजर फेडरर और इवान लेंडल ही कर सकते हैं। इस खास मौके पर नडाल ने दर्शकों के चीयर्स करने और उनके स्टैंडिंग ओबेशन को काफी मिस किया। मैच के बाद नडाल ने कहा- रियल फीलिंग से काफी अलग है ये अनुभव। खाली कोर्ट पर खेलना और दर्शकों की मौजूदगी में खेलने में बहुत बड़ा फर्क है। जिमी कॉर्नर ने अपने करियर में 1274 मुकाबले जीते हैं। रोजर फेडरर 1242 जीत के साथ लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं। वहीं इवान लेंडल के खाते में 1068 जीत हैं।

यह भी पढ़ें: IPL 2020 प्लेऑफ की तस्वीर हुई साफ: जानें किसका मुकाबला किससे होगा

बता दें कि स्पेनिश टेनिस स्टार ने अपनी पहली जीत मई 2002 में सिर्फ 15 साल की उम्र में दर्ज की थी। 24 की  उम्र में उन्होंने 500वीं जीत की स्क्रिप्ट लिखी और अब 10 साल बाद यानी 34 की उम्र में उन्होंने 1000वी जीत का बैरियर भी तोड़ दिया है। हाल ही में क्ले कोर्ड यानी लाल बजरी के बादशाह कहे जाने वाले राफेल नडाल ने सर्बिया के नोवाक जोकोविक को पुरुष सिंगल्स के फाइनल में सीधे सेटों में शिकस्त देकर अपना 13वां फ्रेंच ओपन खिताब जीता था। इसी के साथ उन्होंने पुरुष सिंगल्स में सर्वाधिक खिताब जीतने के मामले में स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर (Roger Federer) के कुल 20 खिताब की भी बराबरी कर ली थी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page    

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है