Covid-19 Update

38,435
मामले (हिमाचल)
29,686
मरीज ठीक हुए
604
मौत
9,351,224
मामले (भारत)
61,988,059
मामले (दुनिया)

Mandi: द्रंग व गुम्मा नमक खानें तीन माह में होंगी शुरू, खुलेंगे रोजगार के द्वार

Mandi: द्रंग व गुम्मा नमक खानें तीन माह में होंगी शुरू, खुलेंगे रोजगार के द्वार

- Advertisement -

मंडी। हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के मंडी (Mandi) जिला के द्रंग व गुम्मा नमक खानें अगले तीन माह में शुरू कर दी जाएंगी। गुम्मा का नमक गुणों से भरपूर है और शुरूआती दौर में इन खानों में उत्पादान 10 से 12 टन तक किया जाएगा और धीरे-धीरे इन खानों की क्षमता एक हजार टन तक बढ़ाई जाएगी। उत्पादन के उपरांत इसका निर्यात देश के अन्य राज्यों के साथ-साथ विदेश में भी किया जाएगा। यह जानकारी आज लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र मंडी के सांसद राम स्वरूप शर्मा (MP Ram Swaroop Sharma) ने दी है। उन्होंने कहा कि इन खानों के शरू होने से यहां के स्थानीय युवाओं को रोजगार भी उपलब्ध होगा। सांसद रामस्वरूप शर्मा की अध्यक्षता में आज डीसी कार्यालय में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से वर्चुअल मीटिंग का आयोजन किया गया।

यह भी पढ़ें: #Mandi: सर्व देवता सेवा समिति ने बैठक कर CM व मंडी प्रशासन के समक्ष रखीं ये मांगें

मीटिंग में द्रंग और गुम्मा में सॉल्ट प्रोडक्शन से जुड़े विभिन्न मुददों पर विस्तार से चर्चा की गई। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में शिमला से प्रदेश सरकार में अतिरिक्त मुख्य सचिव (उद्योग) राम सुभग सिंह, दिल्ली से संयुक्त सचिव भारत सरकार राधा, हिन्दुस्तान सॉल्ट लिमिटिड के सीएमडी कमलेश, सॉल्ट कमिश्नर उदय, उपायुक्त ऋग्वेद ठाकुर के अलावा प्रदेश व भारत सरकार के अन्य संबंधित अधिकारियों ने अपने विचार सांझा किए। इस दौरान सांसद राम स्वरूप ने कहा कि द्रंग और गुम्मा में सॉल्ट प्रोडक्शन से जुड़ी खानों को पुनः तीन माह के भीतर आरंभ कर दिया जाएगा।

 

कंपनी के पास लीज पर है 133 एकड़ भूमि

उन्होंने कहा कि 2014 से इन खानों को पुनः आरंभ करने के लिए मैं प्रयत्न करता रहा और आज यह सपना पूरा हो रहा है। इस सपने को पूरा करने के लिए उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी और प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा पीएम नरेन्द्र मोदी ने इन खानों के लिए साढ़े तीन करोड़ की राशि स्वीकृत की थी, जिससे इन खानों में कार्य आरंभ किया गया था, लेकिन किन्ही तकनीकी कारणों से इन खानों को बंद करना पड़ा। उन्होंने कहा हिन्दूस्तान सॉल्ट लिमिटिड को इन खानों को पुनः आरंभ करने के लिए हर संभव सहयोग दिया जाएगा। उन्होंने कहा इन खानों के आरंभ होने से यहां के स्थानीय युवाओं को भी रोजगार के अवसर मिलेंगे। वहीं हिन्दूस्तान सॉल्ट लिमिटिड के सीएमडी कमलेश ने बताया कि कंपनी के पास गुम्मा और द्रंग में लगभग 133 एकड़ भूमि लीज पर है जिस पर पुनः सॉल्ट प्रोडक्शन का कार्य आरंभ किया जाएगा।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है