शिक्षा बोर्ड कब निकालेगा परीक्षाओं का रिजल्ट, जानिए अध्यक्ष की जुबानी

स्कूल कॉलेजों में शिक्षा की गुणवता को बढ़ाने के लिए हमीरपुर में मंथन

शिक्षा बोर्ड कब निकालेगा परीक्षाओं का रिजल्ट, जानिए अध्यक्ष की जुबानी

- Advertisement -

हमीरपुर। शिक्षा बोर्ड (Education Board) के अध्यक्ष डॉ. सुरेश कुमार सोनी (DR. Suresh Kumar Soni) ने कहा कि इस बार बोर्ड परिक्षाओं (Board Exam) के परिणाम (Result)  अप्रैल माह में घोषित किए जाएंगे। यह बात उन्होंने  शिक्षा में गुणवत्ता को लेकर हमीरपुर डिग्री कॉलेज में आयोजित नेशनल कांफ्रेस (National Conferences) के दौरान कही। सेमिनार में स्कूल कॉलेजों में शिक्षा की गुणवता को कैसे बढ़ाया जाए इस पर चर्चा की गई।

 


 

यह भी पढ़ें:  निजी स्कूलों को बोर्ड का फरमान, नहीं माना तो रद्द होगी मान्यता

 

शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. सुरेश कुमार सोनी ने नेशनल कांफ्रेस में बतौर मुख्यातिथि शिरकत की, जबकि एनआईटी के डायरेक्टर (NIT Director) अजय यादव भी विशेष तौर पर मौजूद रहे। इस अवसर पर कॉलेज प्रिंसीपल हरदेव सिंह जंबाल के अलावा प्रदेश के बाहरी राज्यों से भी शिक्षाविद मौजूद रहे। इस अवसर पर स्कूल शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. सुरेश सोनी ने कहा कि शिक्षा में गुणवता को लेकर प्रयास किए जा रहे हैं। सरकारी स्कूलों में बेहतर सुविधाएं हैं और इन चीजों का लाभ लेने के लिए बोर्ड ने योजना बनाई है, जिसके चलते क्वालिटी एजुकेशन (Quality Education)  को लेकर काम किया जा सके।

 

 

 

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि अब प्राइवेट स्कूल के बच्चों को भी एनसीआरटी (NCRT) की पुस्तकें पढ़ाई जाएंगी, ताकि बच्चों का एक समान विकास हो सके। उन्होंने कहा कि व्यक्ति के व्यक्तित्व में शारीरिक क्रियाएं करके मानसिक संतुलन को बनाने के लिए काम करने की जरूरत है। वहीं सोनी ने कहा कि इस बार बोर्ड की परीक्षाओं में परीक्षा केंद्रों में सीसीटीवी कैमरों को लगाने के प्रति उठाया गया कदम कारगर रहा है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है