Covid-19 Update

38,435
मामले (हिमाचल)
29,686
मरीज ठीक हुए
604
मौत
9,351,224
मामले (भारत)
61,988,059
मामले (दुनिया)

10 साल बाद सुलझी पहेली, एक शख्स ने ढूंढ निकला 7.54 करोड़ का खजाना

10 साल बाद सुलझी पहेली, एक शख्स ने ढूंढ निकला 7.54 करोड़ का खजाना

- Advertisement -

कुछ खजाने कुदरत छुपाती है और कुछ इंसान। ऐसा ही एक छुपा हुआ खजाना (Treasure) एक आदमी ने ढूंढ निकला है। दुनियाभर में कलाकृतियों और कीमती वस्तुओं को खोजने वाले ट्रेजर हंटर का करोड़ों का खजाना एक दशक बाद मिल गया है। ये खजाना रॉकी माउंटेंस (Rocky mountains) में मिला है। इसे ट्रेजर हंटर फॉरेस्ट फेन ने छिपाया था। फेन ने बताया कि अब यह खजाना पूर्व की तरफ से आए एक व्यक्ति ने खोज कर बताया। उसने मुझे खजाने की तस्वीरें भेजी हैं। 89 वर्षीय फॉरेस्ट फेन ने दस साल पहले तांबे के बक्से में सोने, गहनों और कीमती चीजों को रखकर रॉकी माउंटेंस में छिपा दिया था। फॉरेस्ट फेन ने बताया कि मुझे उस आदमी ने खजाने की तस्वीरें भेजी हैं। लेकिन वह अपना नाम सार्वजनिक नहीं करना चाहता। इस बक्से में 1 मिलियन यूएस डॉलर यानी करीब 7.54 करोड़ रुपए का खजाना है।

यह भी पढ़ें: Bilaspur: गाय को विस्फोटक खिलाने के आरोपी को 14 दिन की Judicial Custody में भेजा

फॉरेस्ट फेन ने खजाने को खोजने के लिए लिखी थी 24 लाइन की कविता

खजाने को खोजने के लिए फॉरेस्ट फेन (Forest fan) ने 24 लाइन की कविता लिखी थी। इसमें खजाने को खोजने के लिए संकेत दिए हुए थे। ये कविता उनकी अपनी ऑटोबायोग्राफी ‘द थ्रिल ऑफ द चेस’ में भी थी। कविता को उन्होंने हाल ही में ऑनलाइन पोस्ट किया था। अमेरिकी रॉकी माउंटेंस में हजारों लोगों ने खजाने को खोजने की कोशिश की, लेकिन असफल हुए। जिस आदमी ने खोजा उसे पूरी कविता याद थी। वह हर शब्द और संकेतों को समझ रहा था। फॉरेस्ट फेन ने बताया कि इस खजाने को खोजने के लिए चार लोगों की मौत भी हो चुकी है, लेकिन वो इसे नहीं खोज पाए। इस तांबे के बक्से में सोने का पाउडर, सिक्के, सोने की हथौड़ी, प्रीहिस्टोरिक मिरर, प्री-कोलंबियन एनिमल फिगर्स आदि भरे पड़े हैं।

loading…


बक्से के अंदर कीमती पत्थर और रत्न भी हैं। इसके अंदर हीरा, पन्ना, माणिक आदि भी हैं। फॉरेस्ट ने बताया कि उस बक्से का वजन 9 किलोग्राम है। बक्से के अंदर का खजाना 10 किलोग्राम है। यानी पूरा खजाना 19 किलोग्राम का हुआ। खजाने को लेकर फॉरेस्ट कहते हैं कि खजाने को खोज लेने वाले के लिए मुझे खुशी भी हो रही है और खजाने के चले जाने का दुख भी हो रहा है, लेकिन ये जीवन का हिस्सा है। मैं उन सभी लोगों को बधाई देना चाहता हूं जिन्होंने खजाने को खोजने की कोशिश की। फॉरेस्ट फेन ने कहा कि जिस व्यक्ति ने खजाना खोजा है वह कविताओं का प्रेमी तो है ही, उसका दिमाग संकेतों को समझने में माहिर है। इसीलिए उसने खजाना खोज लिया। मैं उसे उसकी इस सफलता के लिए बधाई देता हूं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है