एचपीयू में हिंसा के लिए आरएसएस और उससे जुड़े संगठन जिम्मेदार

सरकार में आरएसएस की दखलंदाजी किसी से छिपी नहीं

एचपीयू में हिंसा के लिए आरएसएस और उससे जुड़े संगठन जिम्मेदार

- Advertisement -

शिमला। माकपा ने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय (HPU) में हुई हिंसा के लिए आरएसएस (RSS) और उससे जुड़े संगठन को जिम्मेदार ठहराया है। कॉमरेड संजय चौहान ने मीडिया से बातचीत के दौरान आरोप लगाया कि आरएसएस और उससे जुड़े संगठन विश्वविद्यालय में माहौल खराब करने की कोशिश कर रहे है। विवि में आरएसएस की गुंडागर्दी खुलकर सामने आ गई है। इस तरह के हिंसा का माहौल बनाकर सरकार चुनाव के मुद्दों से जनता का ध्यान भटकाने का प्रयास कर रही है।


 

 

यह भी पढ़ें  :   एचपीयू में छात्र संगठनों पर नकेल कसने के लिए भाषणों पर लगी रोक

 

 

सीपीआईएम (CPIM) ने कहा कि जय राम ठाकुर सरकार में आरएसएस की दखलंदाजी किसी से छिपी नहीं है। विवि परिसर में झंडों डंडों के साथ आरएसएस की शाखा लगाना सरकार का सुनियोजित कार्यक्रम है। अब ये लोग विवि में गुंडागर्दी पर उतर आए है। इससे शांत राज्य हिमाचल के आपसी सौहार्द खराब करने कोशिश की जा रही है। संजय चौहान ने कहा कि शराब के नशे में दराट लेकर एबीवीपी (ABVP) का कार्यकर्ता गर्ल्स हॉस्टल में पहुंच जाता है। पुलिस एंबुलेंस में इस कार्यकर्ता को ले जाती है, दूसरे दिन निजी मुचलके पर छोड़ दिया जाता है। पुलिस छोटा सा मामला बताकर दराट व कुल्हाड़ी को कृषि उपकरण करार देकर आरएसएस के दवाब में काम करती नज़र आ रही है।

सीएम भी लोगों को बचाने वाला बयान दे रहे हैं। यहां पर जानबूझकर कर हिंसा का माहौल बनाने की कोशिश की जा रही है। शिक्षा विभाग (Education Department) में नियुक्तियों व भ्रष्टाचार के मसले को एसएफआई उठा रही थी व प्रदेश के शिक्षा मंत्री द्वारा बरती जा रही अनियमितताओं के खिलाफ आवाज़ उठा रही थी। इसी का नतीज़ा है कि आरएसएस के लोग हिंसा पर उतर आए है। रामपुर (Rampur) में भी इसी तरह की हिंसा फैलाने का प्रयास किया जा रहा है। जिसे माकपा इसको बर्दाश्त नही करेगी। इसके खिलाफ निर्णायक आंदोलन लड़ा जाएगा।

 

 

हिमाचल अभी अभी की मोबाइल एप अपडेट करने के लिए यहां क्लिक करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है