इस घरेलू कंपनी की फ्लाइट में महिलाओं को मिलेगी सेनिटरी पैड की सुविधा

महिलाओं के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए उठाया कदम

इस घरेलू कंपनी की फ्लाइट में महिलाओं को मिलेगी सेनिटरी पैड की सुविधा

- Advertisement -

नई दिल्ली। भारत (India) की घरेलू विमान कंपनी विस्तारा (Vistara) की फ्लाइट में अब महिलाओं को सेनिटरी पैड की सुविधा भी मिलेगी। कंपनी यह सुविधा 8 मार्च को इंटरनेशनल वुमंस डे से अपने विमानों में देगी। कंपनी महिलाओं के अनुरोध पर उनको सेनिटरी नैपकिन उपलब्ध कराएगी। एयरलाइन ने अपने ट्विटर (Twitter) पर #PadsOnBoard के साथ इसकी जानकारी दी।


यह भी पढ़ें-
फ्लाइट में फ्री की दारू और टॉयलेट को गंदा करना भारतीय यात्रियों की पहली पसंद

कंपनी ने महिलाओं के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए सर्टिफाइड बायो डिग्रेडेबल (Certified Bio Degradable) और ऑर्गेनिक सैनिटरी नैपकिन (Organic sanitary napkins) की व्यवस्था करेगी। कंपनी ने अपने बयान में कहा कि इन सैनिटरी नैपकिन में प्लास्टिक नहीं होगा साथ ही यह टॉक्सिन और परफ्यूम इसमें शामिल रहेंगे। एयरलाइन केबिन क्रू इस बात की घोषणा फ्लाइट में ऑफीशियल (Official) तरीके से 8 मार्च को करेंगे। इस तरह से जिस भी महिला को इसकी जरूरत पड़ेगी वे आसानी से और बेझिझक क्रू से इसकी मांग कर सकती है। एयरलाइन के कॉर्पोरेट मामलो में सीनियर वाइस प्रेसीडेंट दीपा चड्ढ़ा ने इस पर बात करते हुए कहा कि फ्लाइट के अंदर सैनिटरी पैड उपलब्ध करवाने की ये पहल हमारी उस सोच को दर्शाता है कि छोटी-छोटी चीजें भी एक बड़ा बदलाव ला सकती हैं। उन्होंने कहा कि एक महिला होने के नाते मुझे इसका पार्ट बनने की बेहद खुशी और गर्व है।

 

हिमाचल अभी अभी की मोबाइल एप अपडेट करने के लिए यहां क्लिक करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है