Covid-19 Update

44,405
मामले (हिमाचल)
35,403
मरीज ठीक हुए
711
मौत
9,608,418
मामले (भारत)
66,501,425
मामले (दुनिया)

शांता कुमार ने #PM_Modi को लिखी पाती – #Dalai_Lama को भारत रत्न से सम्मानित करने की मांग

तिब्बत के विषय को संयुक्‍त राष्ट्र संघ में उठाने की भी बात कही

शांता कुमार ने #PM_Modi को लिखी पाती – #Dalai_Lama को भारत रत्न से सम्मानित करने की मांग

- Advertisement -

पालमपुर। बीजेपी के वरिष्‍ठ नेता व पूर्व सीएम शांता कुमार ने पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को पत्र लिख कर धर्मगुरु दलाई लामा को भारत रत्न से सम्मानित करने की मांग की है। शांता ने अपने पत्र में दो मांगें की हैं जिनमें दूसरी है तिब्बत के विषय को संयुक्‍त राष्ट्र संघ में उठाना। शांता ने लिखा कि दलाई लामा को विश्व का सबसे बड़ा नोबेल पुरस्कार मिला है। बहुत से अन्य देशों के भी सर्वोच्च पुरस्कार से वे सम्मानित हुए हैं। इस समय दलाई लामा (#Dalai_Lama) विश्व में सबसे अधिक सम्मानित आध्यात्मिक नेता हैं और भारत को अपना गुरु कहते हैं। उनको सम्मानित करके भारत भी सम्मानित होगा।

शांता कुमार (Shanta Kumar) ने कहा, “शांतिप्रिय और दुनिया को महात्मा बुद्ध का शांति का उपदेश देने वाले तिब्बत का नरसंहार 21वीं सदी की सबसे बड़ी त्रासदी है। 1950 में कांग्रेस सरकार ने एक पाप किया था जब चीन को तिब्बत पर अधिकार करने दिया। उस समय विश्‍व के अमेरिका जैसे सबसे बड़े देश यह चाहते थे कि भारत-तिब्बत प्रश्न को राष्ट्रसंघ में उठाए। प्रबल सर्मथन मिलता, तिब्बत बच जाता और भारत की सीमा चीन से कभी नहीं मिलती।”

उन्होंने कहा, “चीन पूरी दूनिया के लिए एक संकट बन रहा है। लद्दाख में घुसपैठ कर रहा है। बातचीत सफल नहीं हुई। सेना प्रमुख विपिन सिंह रावत ने युद्ध की आशंका भी बताई है। चीन का सबसे बड़ा खतरा भारत को है। आज चीन (China) पूरे विश्व में अकेला पड़ गया है। अमेरिका जैसे बड़े देश भी उसे एक संकट समझते हैं। शांता कुमार ने कहा 1950 में जो भयंकर भूल हुई थी, उसको सुधारने का इतिहास ने आज एक सुनहरा मौका दिया है। भारत द्वारा यह दो कदम उठाने से विश्व में अकेला पड़ा चीन पूरी तरह से बेनकाब हो जाएगा।”

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखने के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Channel 

 

 

 

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है