“शिव और सावन” पर बनी डाक्यूमेंट्री फिल्म रिलीज

प्राचीन एकादश रूद्र मंदिर को केंद्र में रखकर बनाई गई है यह फिल्म

“शिव और सावन” पर बनी डाक्यूमेंट्री फिल्म रिलीज

- Advertisement -

 मंडी। “शिव और सावन” (Shiv and sawan) पर बनी डॉक्यूमेंट्री फिल्म (Documentary Film) सोमवार को रिलीज (Release) हो गई है। शिवरात्रि (Shivratri) के पावन अवसर पर डीसी मंडी (DC Mandi) ऋग्वेद ठाकुर ने इसे प्राचीन एकादश रूद्र मंदिर से रिलीज किया। डॉक्यूमेंट्री में बेहतरीन ढंग से मंडी के हनुमान घाट से लेकर मंदिर परिसर और श्रवण महोत्सव के दौरान होने वाले कार्यक्रमों को फिल्माया गया है। शिव और सावन नाम से बनी इस डॉक्यूमेंट्री को सरकाघाट निवासी मुकेश ठाकुर ने निर्देशित किया है। इसे जुलाई और अगस्त 2018 के श्रावण मास के दौरान मंडी के प्रसिद्ध प्राचीन एकादश रूद्र मंदिर को केंद्र में रखकर बनाया गया है।

यह भी पढ़ें:  महाशिवरात्रि पर रिलीज हुआ सोनू निगम का गाना ‘शिव शंकरा’, खूब हो रहा वायरल

बता दें कि इस मंदिर में बीते 40 वर्षों से श्रावण मास महोत्सव मनाया जाता है और यह महोत्सव आज ख्याति प्राप्त कर चुका है। पूरा महीना यहां अखंड जाप, अखंड ज्योति और भंडारा चला रहता है। डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने इस फिल्म के निर्माण के लिए पूरी टीम को बधाई दी और कहा की युवाओं द्वारा ऐसे सराहनीय प्रयास मंडी और हिमाचल की संस्कृति को सहेजने में अहम भूमिका निभाएंगे। उन्होंने कहा की आने वाली पीढि़या ऐसी संस्कृतिक और धार्मिक डॉक्यूमेंट्री द्वारा अपनी परम्पराओं को करीब से जान सकेंगी। उपयुक्त द्वारा डॉक्यूमेंट्री को यू ट्यूब पर भी रिलीज किया गया है जहां कोई भी इसे देख सकता है। इस मौके पर “शिव और सावन” फिल्म की सह निर्माता मोनिका ठाकुर, निर्माता शिवांग शर्मा, सह निर्देशक पूनम ठाकुर, एकादश रूद्र मंदिर के पुजारी स्वामी सत सुंदरम, पूर्व प्लेसमेंट अधिकारी आईटीआई मंडी दिनेश कुमार सहित अन्य लोग भी मौजूद रहे।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है