Covid-19 Update

43,500
मामले (हिमाचल)
34,555
मरीज ठीक हुए
698
मौत
9,606,810
मामले (भारत)
65,907,507
मामले (दुनिया)

Chamba जिला में अब नौ घंटें खुलेंगी Shops, सुबह 5:30 से 7 बजे तक कर पाएंगे सैर

Chamba जिला में अब नौ घंटें खुलेंगी Shops, सुबह 5:30 से 7 बजे तक कर पाएंगे सैर

- Advertisement -

चंबा। जिला चंबा में अब दुकानें सुबह 10 बजे से लेकर शाम 7 बजे खुलेंगी। डीसी चंबा (DC Chamba) विवेक भाटिया ने इस बावत आदेश जारी किए हैं। करते कर दिए हैं। इस आदेश के तहत रात 8 बजे से लेकर सुबह 6 बजे तक अनावश्यक कार्यों के लिए घर से बाहर निकलने पर प्रतिबंध रहेगा। यह प्रतिबंध सुबह 5:30 से लेकर 7 बजे तक सैर करने वालों पर लागू नहीं होगा। उन्हें इसमें छूट दी गई है। इससे पहले यह दुकानें (Shop) सुबह नौ बजे से शाम पांच बजे खुल रही थीं। ताजे आदेश में यह व्यवस्था भी की गई है कि जिला के भीतर आवाजाही के लिए किसी भी तरह के पास की आवश्यकता अब नहीं होगी। बाहरी राज्य का वह व्यक्ति जो वन वे ट्रिप में जिला से बाहर जाना चाहता है उसे भी किसी पास की अवस्था नहीं रहेगी। चंबा जिला से राउंडट्रिप मूवमेंट के आधार पर चंबा जिला से बाहर अन्य राज्य जाने वालों के लिए पास आवश्यक रहेगा जिसे www.covid19epass.hp.gov.in  लिंक पर जाकर प्राप्त किया जा सकता है। हिमाचल प्रदेश के एक जिले से दूसरे जिले में आवागमन के लिए भी किसी पास की आवश्यकता नहीं होगी।

बाहरी राज्यो से चंबा आने वालों को बिना पास के नहीं मिलेगी एंट्री

बाहरी राज्यों से चंबा आने वालों के लिए पास (Pass)की आवश्यकता रहेगी। इसी तरह रेल या हवाई यात्रा से आने वाले व्यक्तियों को भी सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशों के अनुसार ही चंबा जिला में प्रवेश मिलेगा। पर्यटकों के लिए भी जिला में प्रवेश बंद रहेगा। चंबा जिला के बाहर यदि कोई व्यक्ति 48 घंटों की छोटी अवधि के लिए जाता है और वापसी पर उसमें जांच के बाद कोई लक्षण नहीं पाए जाते तो उसे क्वारंटाइन नहीं किया जाएगा। लेकिन 48 घंटे से ज्यादा की अवधि होने पर उसे 14 दिन के लिए होम क्वारंटाइन किया जाएगा और उसकी निगरानी पंच अस्त्र मैकेनिज्म के तहत की जाएगी। अगले 14 दिन भी उसकी निगरानी की जाएगी, ताकि यह पता चल सके कि उसमें कोई लक्षण पैदा तो नहीं हुए हैं।

घर से बाहर निकलने पर फेस कवर जरूरी

अंतरराज्यीय बैरियर से रोज अथवा सप्ताहांत में मूवमेंट वाले को संबंधित एसडीएम से पास लेना होगा। जारी आदेश में यह भी कहा गया है कि पूर्व की भांति घर से बाहर निकलते समय मुंह पर मास्क या फेस कवर (Mask or face cover) होना अत्यंत आवश्यक होगा और अन्य एहतियातों का पालन भी सुनिश्चित करना पड़ेगा। अति आवश्यक ना होने के अलावा 65 वर्ष की आयु से अधिक के व्यक्तियों,10 वर्ष से कम आयु के बच्चों, गम्भीर रोग से ग्रसितों व गर्भवती महिलाओं को घर से बाहर नहीं निकलने की सलाह दी गई है। वे केवल मेडिकल एमर्जेंसी या अति आवश्यक होने पर ही बाहर जाएं। यह आदेश 30 जून तक या उससे पूर्व आदेश में कोई बदलाव होने तक लागू रहेगा।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है