बैल पूजन के साथ ऐतिहासिक राज्यस्तरीय नलवाड़ मेले का आगाज

विकास लाबरू ने बैलों की पूजा-अर्चना के साथ खूंटी गाड़ किया शुभारंभ

बैल पूजन के साथ ऐतिहासिक राज्यस्तरीय नलवाड़ मेले का आगाज

- Advertisement -

सुंदरनगर। नगौण खड्ड में बैल पूजन और खूंटी गाड़ने के साथ ही ऐतिहासिक राज्यस्तरीय नलवाड़ मेले (State Level Nalwad Fair) का शुक्रवार को विधिवत आगाज हो गया। सात दिवसीय इस मेले का आगाज मंडी मंडल के मंडलायुक्त विकास लाबरू ने किया। इस अवसर पर मुख्यातिथि व अन्य लोगों ने रंगीन पगड़ीयां लगाकार बैंड बाजे व ढोल की थाप पर पीडब्ल्यूडी (PWD) रेस्ट हाउस से नगौण खड्ड तक शोभायात्रा निकाली।
नगौण खड्ड में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए मंडलायुक्त विकास लाबरू ने कहा कि सात दिवसीय नलवाड़ मेला सुंदरनगर (Sundernagar) की सांस्कृतिक धरोहर का महत्वपूर्ण अंग है। उन्होंने बताया कि इस मेले में मंडी (Mandi) जिला के अलावा प्रदेश और बाहरी राज्यों के लोग यहां आकर बैलों की खरीद-फरोख्त करते हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश के अधिकतर लोगों का व्यवसाय अभी भी कृषि, पशु पालन और बागवानी पर निर्भर है। वहीं, मेला ग्रांउड (Mela Ground) में सुरक्षा को लेकर पुलिस ने भी कमर कस ली है।
जानकारी देते हुए एसएचओ सुंदरनगर गुरबचन सिंह रणौत ने कहा कि नलवाड़ मेले के दौरान सुरक्षा व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाने के लिए पुलिस प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है। उन्होंने कहा कि मेले के दौरान 200 जवान अपनी सेवाएं देंगे। इसमें होम गार्ड से लेकर इंस्पेक्टर तक अपनी सेवाएं देंगे। उन्होंने कहा कि मेले के दौरान हर गतिविधि पर नजर रखने के लिए सीसीटीवी (CCTV) कैमरों को भी लगाया गया है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है