Covid-19 Update

40,518
मामले (हिमाचल)
31,548
मरीज ठीक हुए
636
मौत
9,463,254
मामले (भारत)
63,589,301
मामले (दुनिया)

धर्मशालाः डाक टिकट संग्रहण प्रदर्शनी का होगा आयोजन, तीन से एक हजार मिलेगा Prize

02 नवंबर से 07 नवंबर तक होगा आयोजन

धर्मशालाः डाक टिकट संग्रहण प्रदर्शनी का होगा आयोजन, तीन से एक हजार मिलेगा Prize

- Advertisement -

धर्मशाला। स्थानीय डाक मंडल के अधीक्षक सोमदत्त राणा ने जानकारी देते हुए बताया कि हिमाचल प्रदेश डाक परिमंडल द्वारा प्रथम राज्य (अंचल) स्तरीय वर्चुअल डाक टिकट संग्रहण प्रदर्शनी (State level virtual stamp collection exhibition) का आयोजन किया जा रहा है। इस प्रदर्शनी में भाग लेने के लिए 30 अक्टूबर तक पंजीकरण करवाना (Register) होगा। इस प्रदर्शनी का आयोजन 02 नवंबर से 07 नवंबर तक प्रदर्शनी हेतु विशेष रूप से तैयार की गई वेबसाइट https://himpex.org द्वारा किया जाएगा। राणा ने बताया कि हिमाचल प्रदेश व पंजाब राज्यों से संबंध रखने वाले 18 वर्ष की आयु तक के छात्रों (जो कक्षा 12वीं तक पढ़ रहे हैं) के लिए प्रदर्शनी के दौरान विविध ऑनलाइन प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा।

यह प्रतियोगिताएं होंगी आयोजित

प्रदर्शनी के दौरान 03 नवंबर को स्टैम्प डिजाइनिंग प्रतियोगिता (Stamp designing competition), 04 नवंबर को प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता, 05 नवंबर को निबंध लेखन प्रतियोगिता तथा 06 नवंबर को स्पॉट पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। इन प्रतियोगिताओं में प्रथम स्थान में रहने वाले प्रतिभागी को तीन-तीन हजार रुपये, दूसरे स्थान पर रहने वाले दो प्रतिभागियों को पंद्रह-पंद्रह सौ रुपये तथा तीसरे स्थान पर रहने वाले प्रतिभागियों को एक-एक हजार रुपये का पारितोषिक प्रदान किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस से पहले भी स्कूली विधार्थियों (School Students) ने डाक विभाग द्वारा आयोजित प्रतियोगिताओं में भाग लेकर इनाम जीते हैं।

 

 

यह भी पढ़ें:  नहीं रहे #HP_Central_University के रजिस्ट्रार संजीव शर्मा, Heart Attack से हुआ निधन

उन्होंने बताया कि इस प्रदर्शनी में हिमाचल प्रदेश व पंजाब के फिलाटेलिस्ट भी भाग ले सकते हैं। प्रदर्शनी (Exhibition) में फिलैटली फ्रेम प्रदर्शित करने हेतु शुल्क निर्धारित किया गया है, जिसका पूर्ण विवरण वेबसाइट पर उपलब्ध है। सभी प्रतियोगिताओं (competitions) का विषय प्रतियोगिता वाले दिन उपरोक्त वेबसाइट पर ही घोषित किया जाएगा। राणा ने बताया कि अभी कोरोना महामारी के दौरान यह प्रदर्शनी पारंपरिक ढंग से करवाया जाना संभव नहीं था, किन्तु लोगों का फिलैटली के प्रति रूचि को ध्यान में रखते हुए यह वर्चुअल फिलैटली का आयोजन किया जा रहा है।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Channel

 

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है