Covid-19 Update

37,497
मामले (हिमाचल)
28,993
मरीज ठीक हुए
589
मौत
9,291,068
मामले (भारत)
61,032,383
मामले (दुनिया)

30 साल से खोज रहे थे Lord Krishna की मूर्ति, कुएं से निकली, देखने वालों की लगी लाइन

30 साल से खोज रहे थे Lord Krishna की मूर्ति, कुएं से निकली, देखने वालों की लगी लाइन

- Advertisement -

बांदा। देश के अलग-अलग हिस्सों में खुदाई के दौरान सिक्के या मूर्तियां निकलने की ख़बरें आती रहती हैं जिन्हे देखकर अक्सर लोग हैरान हो जाते हैं। ऐसा ही मामला सामने आया है उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बांदा से, जहां कृष्ण भगवान (Lord Krishna) की ऐसी मूर्ति निकली तो देखने वालों का तांता लग गया। यह मामला बांदा के मवई का है, यहां एक कुएं की खुदाई और सफाई के दौरान भगवान कृष्ण की बेशकीमती अष्टधातु की मूर्ति निकली है। मूर्ति के मिलते ही सूचना पूरे इलाके में फैल गई। दिलचस्प बात यह है कि इस मूर्ति को 30 साल से खोजा जा रहा था, मूर्ति मिलते ही एक पुरानी घटना फिर से ताजा हो गई।

राम जानकी मंदिर से चोरी हुई थी मूर्ति

दरअसल, लाखों रुपये के कीमत की यह अष्टधातु मूर्ति (Ashtadhatu statue) भगवान श्रीकृष्ण के बाल रूप को दर्शाती है, इसका वजन डेढ़ से दो किलो के बीच है। इस मूर्ति के मिलते ही बताया गया कि यह 30 साल पहले गांव के ही राम जानकी मंदिर से चोरी हुई थी, इसके बाद इस घटना को सुनकर लोग हैरान रह गए, कुछ लोगों को तो इसके बारे में पता ही नहीं था। अपर पुलिस अधीक्षक भरत कुमार पाल ने बताया कि पुलिस ने अष्टधातु की मूर्ति को अपने कब्जे में लेकर इसे कोतवाली में रखवा दिया है। आश्चर्य की बात यह भी है कि मूर्ति का दाहिना हाथ कटा हुआ है।

 

ग्रामीणों ने बताया कि कई दिनों से कुएं में मूर्ति देखे जाने की बातें हवा में उड़ रही थीं, इसकी सूचना ग्राम प्रधान को भी दी गई। अंततः ग्राम प्रधान द्वारा पुलिस की मौजूदगी में कुएं के पानी को पम्पिंग सेट से खाली कराया गया। इसके बाद जो हुआ वह देखकर गांव वाले चौंक गए। कुएं से पानी खाली कराते ही मूर्ति निकलवाई गई। यह वही मूर्ति निकली जो तीस साल पहले चोरी हुई थी। इस दौरान गांव के तमाम लोग वहां मौजूद थे। पुलिस की भी एक टीम मौके पर पहुंच गई। सब लोग बारी-बारी से मूर्ति देख रहे थे कि क्या यह वही मूर्ति है। कोतवाली नगर पुलिस ने मूर्ति को अपने कब्जे में लेकर संबंधित विभागों को इसकी सूचना दे दी है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है