नकल रुकवाने आई टीम ने खुलवाए बच्चों के कपड़े, सहमी 10वीं की छात्रा ने की ख़ुदकुशी

1 मार्च को आयोजित हुई थी परीक्षा

नकल रुकवाने आई टीम ने खुलवाए बच्चों के कपड़े, सहमी 10वीं की छात्रा ने की ख़ुदकुशी

- Advertisement -

जशपुर। बोर्ड परीक्षाओं (Board Exams) में बच्चों को नकल से रोकने के लिए आई छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के जशपुर जिले की उड़नदस्ता टीम ने एक स्कूल में छात्र-छात्राओं को अलग कमरे में ले जाकर उनके कपड़े उतरवाकर चेकिंग की। इस तरह की जांच होता देख विशिष्ट पिछड़ी जनजाति पहाड़ी कोरवा परिवार की छात्रा इतनी व्यथित हो गई कि उसने फांसी लगाकर आत्महत्या (Suicide) कर ली।

यह भी पढ़ें- परीक्षा के दौर में कैसे रहें तनावमुक्त, नुक्कड़ नाटक के जरिए किया जागरूक

यह मामला जशपुर (Jashpur) के बगीचा विकासखंड के पंडरापाठ उच्चतर माध्यमिक विद्यालय से सामने आया यहां 10वीं बोर्ड के परीक्षा केंद्र में 1 मार्च को आयोजित 10वीं की परीक्षा में नकल जांच करने के लिए जिले की उड़नदस्ता टीम (Flying Team) परीक्षा केंद्र पंहुची। यह टीम बच्चों के कपड़े खुलवाकर चेकिंग करने लगी इससे सहमी 10वीं की छात्रा ने आत्महत्या कर ली। मृतका का परिवार मामले में जांच की मांग कर रहे हैं। वहीं, स्कूल के शिक्षकों ने भी कपड़े उतरवाकर जांच किए जाने के मामले में आपत्ति जताई है।

शिक्षकों का कहना है कि यहां परीक्षा के दौरान जिले से टीम आई थी। इस प्रकिया से परीक्षार्थियों के समय को भी बर्बाद किया गया। वहीं, इस मामले में एसडीएम डॉ. रवि मित्तल ने बेहद संवेदनशील बताते कि इस तरह की चेकिंग प्रक्रिया से बच्चों पर इसका गलत असर पड़ता है। उन्होंने इस मामले में कड़ी कार्रवाई की बात कही है।

हिमाचल अभी अभी की मोबाइल एप अपडेट करने के लिए यहां क्लिक करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है