Covid-19 Update

37,497
मामले (हिमाचल)
28,993
मरीज ठीक हुए
589
मौत
9,291,068
मामले (भारत)
61,032,383
मामले (दुनिया)

जानें: अविश्वास प्रस्ताव की प्रक्रिया में उलझी नगर परिषद सुजानपुर को कब मिलेगा नया अध्यक्ष?

जानें: अविश्वास प्रस्ताव की प्रक्रिया में उलझी नगर परिषद सुजानपुर को कब मिलेगा नया अध्यक्ष?

- Advertisement -

हमीरपुर। अविश्वास प्रस्ताव की प्रक्रिया में उलझी नगर परिषद सुजानपुर (City Council Sujanpur) को अब 31 जनवरी को ही नया अध्यक्ष (New president) मिल पाएगा। सुजानपुर नगरपरिषद में मतदान प्रक्रिया के तहत नए अध्यक्ष का चुनाव आज कोरम पूरा न होने के कारण कल यानि शुक्रवार तक के लिए स्थगित कर दिए गए। सुजानपुर एसडीएम एवं निर्वाचन अधिकारी शिल्पा बेक्टा के समक्ष चुनाव प्रक्रिया सुबह दस बजे से कार्यवाही शुरू की गई लेकिन कोरम पूरा न होने के कारण इसे अगली तिथि दे दी गई। आज हुई प्रकिया में नौ में से केवल पांच पार्षद ही उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें: बीच बैठक से चले गए कार्यकारी अधिकारी, उपाध्यक्ष व पार्षदों ने जताई नाराजगी

चुनाव अधिकारी शिल्पा बेक्टा ने बताया कि कोरम पूरा ना होने के कारण शुक्रवार सुबह 10 बजे का समय दिया गया है और अब चुनाव में कोरम पूरा होने की कोई बात बाकी नही बची है। उन्होंने कहा कि सभी औपचारिकताओं को पूरा कर शुक्रवार सुबह दस बजे चुनाव सम्पन्न करवाए जाएगें। गौरतलब है कि सुजानपुर नगरपरिषद में भाजपा का बहुमत है लेकिन दोनो अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पद के लिए भाजपा के ही पार्षदों द्वारा अविश्वास प्रस्ताव लाकर उन्हे हटाने के कवायद की थी।

 

सूत्रों की मानें तो जहां एक बार फिर से पुराने अध्यक्ष अशोक मेहरा पर ही बीजेपी दांव खेलने जा रही है। लेकिन हैरानी की बात यह है जिन लोगों ने उनके खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव प्रक्रिया पूरी की थी, वही अब एक बार फिर से उन्हें समर्थन कर अध्यक्ष बनाने पर राजी हो गए हैं। गनीमत यह है कि अगर अशोक मेहरा को ही बागी पार्षदों ने फिर से अध्यक्ष बनाना था, तो उनके खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव प्रक्रिया क्यों लाई गई, क्यों सरकार और संबंधित विभाग का समय बर्बाद किया गया, क्यों शहर के लोगों को इतने दिन विकास कार्यों से पिछड़े हुए रखा गया, अविश्वास प्रस्ताव प्रक्रिया लाने के पीछे क्या मंशा थी, कौन किसको नीचा दिखाना चाहता था, तमाम सवाल लोगों के जहन में हैं।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है