Covid-19 Update

40,518
मामले (हिमाचल)
31,548
मरीज ठीक हुए
636
मौत
9,463,254
मामले (भारत)
63,589,301
मामले (दुनिया)

सुरेश कश्यप बोले: BJP पंचायत चुनावों को तैयार, उद्धव के ‘गांजा’ वाले बयान पर किया पलटवार

सुरेश कश्यप बोले: BJP पंचायत चुनावों को तैयार, उद्धव के ‘गांजा’ वाले बयान पर किया पलटवार

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल बीजेपी अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने कहा कि बीजेपी पंचायत चुनावों (panchayat elections) के लिए पूरी तरह से तैयार है। पंचायतों में ज्यादा से ज्यादा बीजेपी समर्थित प्रत्याशी जीत कर आए यही हमारा प्रयास रहेगा। वहीं सुरेश कश्यप ने उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के हिमाचल पर दिए बयान जिसमें उन्होंने हिमाचल को गांजे का प्रदेश बताया है को दुर्भाग्यपूर्ण बताया। उन्होंने कहा कि उद्धव ठाकरे को हिमाचल प्रदेश का इतिहास पढ़ना चाहिए। हिमाचल प्रदेश देव भूमि एवं वीरभूमि है। हिमाचल एक फौजियों का प्रदेश है। उद्धव ठाकरे को एक बार हिमाचल का इतिहास पढ़ लेना चाहिए।

तीन नए नगर निगम बनाने के निर्णय की सराहना की

मीडिया से बातचीत करते हुए बीजेपी (BJP) अध्यक्ष ने कहा कि हिमाचल प्रदेश के इतिहास में पहली बार हुआ है कि एक साथ तीन शहरों को नगर निगम बनाने का निर्णय सरकार द्वारा लिया गया है। प्रदेश में तीन नए नगर निगम बनने से लोगों को सुविधाएं मिलेगी और इसके तहत आने वाले क्षेत्रों का विकास होगा। मंडी, सोलन तथा पालमपुर के नगर निगम बनने से ये शहर, शहरी विकास के लिए विभिन्न केन्द्रीय योजनाओं के लिए भी पात्र होंगे, जिससे इन क्षेत्रों के विकास के लिए अधिक धनराशि उपलब्ध होगी तथा लोगों को रोजगार के भी अधिक अवसर मिलेंगे। पढ़ाई, रोजगार व कारोबार के लिए लोगों का गांवों से शहरों की ओर रूझान बढ़ा है। इसलिए यह आवश्यक हो गया है कि प्रदेश के शहरी क्षेत्रों में भी बेहतर मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध हों। पीएम नरेंद्र मोदी ने भी हमेशा स्थानीय निकायों एवं नगरों को और व्यवस्थित व स्वायत्ता बनाने का आहवान किया है जिससे इन क्षेत्रों में रहने वाले लोग सुविधाओं का समुचित लाभ उठा सकें।

यह भी पढ़ें: SSWC&MA: हिमाचल में स्थापित होंगे 20 नए उद्योग, 2598 को मिलेगा रोजगार

सुरेश कश्यप (Suresh Kashyap) ने कहा कि सरकार ने जहां ग्रामीण क्षेत्रों के निर्धन लोगों के लिए मनरेगा जैसी रोजगारन्मुखी योजनाएं शुरू की हैं। वहीं, शहरी क्षेत्रों के बेरोजगार व गरीब लोगों के लिए भी इसी तर्ज पर शहरी रोजगार गारंटी योजना शुरू की गई है। इससे ऐसे लोगों को विशेष लाभ होगा जो इन क्षेत्रों में शामिल किए गए हैं। मीडिया के सवालों का उत्तर देते हुए प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि बीजेपी कार्यालय से बीजेपी की शक्ति को बल मिलेगा, जिससे कांग्रेसी पार्टी घबराई हुई है।

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

 

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है