IND vs AUS: टीम इंडिया ने 8 रन से जीता मुक़ाबला, सीरीज में 2-0 से बनाई बढ़त

कप्तान विराट कोहली ने जड़ा 40वां शतक

IND vs AUS: टीम इंडिया ने 8 रन से जीता मुक़ाबला, सीरीज में 2-0 से बनाई बढ़त

- Advertisement -

नई दिल्ली। भारत (India) और ऑस्टेलिया (Australia) के बीच खेली जा रही पांच मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुक़ाबला नागपुर (Nagpur) के विदर्भ क्रिकेट संघ (Vidarbha Cricket Association) स्टेडियम में खेला गया। जिसे टीम इंडिया ने 8 रन जीत लिया। ऑस्टेलिया के कप्तान एरोन फिंच (Aaron Finch) ने टॉस जीतते हुए भारत को बल्लेबाजी का मौक़ा दिया था। मुक़ाबले में भारत बिना 50 ओवर पूरे किए 48.2 ओवर में 250 रन पर सिमट गई। भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की 116 रन की शतकीय पारी की बदौलत भारत ने ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए 251 रन का लक्ष्य रखा था। जिसके जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्टेलिया की टीम 49.3 ओवर में 242 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।

यह भी पढ़ें: जब कंगना ने होंठों से लगाकर मचाया हंगामा, देखें जबरदस्त वीडियो

इसी के साथ टीम इंडिया ने सीरीज में 2-0 से बढ़त भी बना ली है। मुक़ाबले में कोहली के 116 रन की शतकीय पारी के अलावा विजय शंकर ने 46 रनों की पारी खेली जिसके लिए उन्होंने 41 गेंदों का सामना किया और पांच चौके तथा एक छक्का मारा। इस खेल के साथ कप्तान विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में अपना 40वां वनडे इंटरनेशनल शतक भी ठोंका। 40 वनडे शतक के रिकॉर्ड तक पहुंचने के लिए कोहली ने 224 वनडे की 216 पारियां खेली हैं, जबकि भारत के पूर्व बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने 364 वनडे इंटरनेशनल मैच खेलकर 40 शतक जड़ने का रिकॉर्ड बनाया था। इसी के साथ ही विराट कोहली ने पूर्व बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के सबसे कम पारियों में 40 वनडे इंटरनेशनल शतक जड़ने के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है