Covid-19 Update

38,995
मामले (हिमाचल)
29,753
मरीज ठीक हुए
613
मौत
9,390,791
मामले (भारत)
62,314,406
मामले (दुनिया)

बच्चे ने तीन दिन में News Paper से तैयार किया ट्रेन का मॉडल, रेल मंत्रालय ने की तारीफ़

बच्चे ने तीन दिन में News Paper से तैयार किया ट्रेन का मॉडल, रेल मंत्रालय ने की तारीफ़

- Advertisement -

नई दिल्ली। कहते हैं कि हमारे अंदर कुछ कर गुजरने की इच्छा हो, तो हमें कामयाब (success) होने से कोई नहीं रोक सकता।  फिर अगर बात करें बच्चों की तो आजकल के बच्चे जिस तरह से क्रिएटिव आइडियाज लाते हैं, वह कमाल के होते हैं, कभी-कभी हम उन चीजों की कल्पना नहीं कर पाते जो बच्चे कर जाते हैं। ऐसे ही एक मामले में 12 साल के एक होनहार बच्चे का टैलेंट सोशल मीडिया (Social media) पर वायरल हो रहा है। दरसअल, इस बच्चे ने महज तीन दिन में अखबार (news paper) से ट्रेन का मॉडल तैयार किया है।  जो कोई भी इस ट्रेन के मॉडल को देख रहा है उसे शेयर किए बिना नहीं रह पा रहा है। बच्चे के टैलेंट की तारीफ खुद मिनिस्ट्री ऑफ़ रेलवे (Ministry of Railway) ने एक पोस्ट के जरिए की है।

ट्रेन के इस मॉडल को बनाने में लगाया सिर्फ तीन दिन का समय
मामला केरल का है। केरल (Kerala) के 12 साल के एक छात्र अद्वैत कृष्ण नाम के इस छात्र ने अखबार के पन्नों से ट्रेन का एक मॉडल तैयार कर किया। इस मॉडल को बनाने में उन्होंने केवल तीन दिन का समय लिया है। अखबार से बना ये मॉडल लोगों के बीच चर्चा का केंद्र बना हुआ है।  सोशल मीडिया पर भी इस मॉडल की हर कोई तारीफ़ कर रहा है।

रेलगाड़ियों के दीवाने हैं 12 साल के अद्वैत
बता दें, ट्रेन के मॉडल को बनाने वाला यह छात्र अठवीं में पढ़ता है। इस पोस्ट को अब तक 6 हजार से ज्यादा लाइक्स और 400 से अधिक शेयर मिल चुके हैं। फेसबुक पर अद्वैत और उनके मॉडल की तस्वीरें शेयर करते हुए रेल मंत्रालय ने लिखा- ‘केरल के तृश्शूर में रहने वाले 12 वर्षीय मास्टर अद्वैत कृष्ण रेलगाड़ियों  (Train) के दीवाने हैं। वह इतने क्रिएटिव हैं कि उन्होंने तीन दिन में अखबार के पन्नों की मदद से ट्रेन का एक बेहतरीन मॉडल बना दिया। अद्वैत ने ट्रेन का मॉडल बनाते हुए भी एक वीडियो (Video) शेयर किया है, जिसे अबतक 29 हजार से अधिक व्यूज, ढेड़ हजार लाइक्स और 196 री-ट्वीट मिल चुके हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है