Covid-19 Update

3463
मामले (हिमाचल)
2209
मरीज ठीक हुए
15
मौत
2,257,572
मामले (भारत)
20,121,222
मामले (दुनिया)

बड़ी खबर : ये चार भारतीय Cricketer जल्द ले सकते हैं टेस्ट क्रिकेट से संन्यास

चोटिल होने के चलते भी कई बार टीम से बाहर रहे हैं खिलाड़ी

बड़ी खबर : ये चार भारतीय Cricketer जल्द ले सकते हैं टेस्ट क्रिकेट से संन्यास

- Advertisement -

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के चार दिग्गज जल्द ही टेस्ट क्रिकेट (Test Cricket) से संन्यास ले सकते हैं। ये चारों खिलाड़ी हालांकि, कुछ समय तक टेस्ट और वनडे में खेल रहे थे लेकिन चोटिल होने के चलते इन्हें कई बार टीम से बाहर होना पड़ा। इन चार खिलाड़ियों में तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar),सलामी बल्लेबाज और गब्बर शिखर धवन (Shikhar Dhawan),एमएस धोनी (MS Dhoni)और इशांत शर्मा (Ishant Sharma)के नाम शामिल हैं। जानें ये खिलाड़ी क्यों टेस्ट को अलविदा कह सकते हैं।


भारतीय टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार पिछले 18 महीनों में चोट चलते बार-बार टीम से बाहर हुए हैं, मौजूदा समय में वह स्पोर्ट्स हार्निया से भी ग्रस्त हैं और एनसीए में ही है। इसलिए माना जा रहा है कि वह टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह दें।

यह भी पढ़ें:वसीम जाफर ने 25 साल बाद Cricket से लिया संन्यास, लगाए 67 शतक व 130 अर्धशतक

सलामी बल्लेबाज शिखर धवन भी टेस्ट क्रिकेट (Test Cricket) को अलविदा कह सकते हैं। साल 2019 में वर्ल्ड कप के बाद वह पहले सैयद मुश्ताक ट्रॉफी के दौरान और फिर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में चोटिल हुए थे। टीम में शुभमन गिल और पृथ्वी शॉ भी वापसी कर रहे है जिससे माना जा रहा है कि धवन टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कर सकते हैं।

एमएस धोनी (MS Dhoni) के टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहने की काफी समय से चर्चा है। टेस्ट से संन्यास ले चुके धोनी ने अब तक रिटायरमेंट का ऐलान नहीं किया है लेकिन वह जल्द ही ऐसा कर सकते हैं।

इशांत शर्मा (Ishant Sharma)टेस्ट फॉर्मेट में भारतीय टीम के अहम गेंदबाजों में शामिल हैं हालांकि टी-20 टीम में उनकी वापसी नामुमकिन लग रही है। 13 साल के करियर में वह कई बार इंजरी के कारण बाहर रहे हैं और उनकी फिटनेस पर भी असर पड़ा है। साल 2018 में आईपीएल के दौरान किसी टीम ने उनके लिए बोली नहीं लगाई थी ऐसे में भी माना जा रहा है कि वह टेस्ट क्रिकेट से रिटायरमेंट ले सकते हैं।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Channel 

- Advertisement -

loading...
loading...
Facebook Join us on Facebook. Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

















सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है