Covid-19 Update

40,518
मामले (हिमाचल)
31,548
मरीज ठीक हुए
636
मौत
9,463,254
मामले (भारत)
63,589,301
मामले (दुनिया)

#ViralVideo : कोरोना ने किया ऐसा हाल, कच्चे लहसुन-प्याज खाकर भी इस आदमी को नहीं आया #स्वाद

सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा इसका वीडियो

#ViralVideo : कोरोना ने किया ऐसा हाल, कच्चे लहसुन-प्याज खाकर भी इस आदमी को नहीं आया #स्वाद

- Advertisement -

कोरोनोवायरस (Coronavirus) से दुनिया भर में लाखों लोग प्रभावित हुए हैं। किसी को इस बीमारी से ज्यादा नुकसान नहीं हुआ, लेकिन किसी को इसने बहुत प्रभावित किया है। कई मामले ऐसे हैं, जहां कोरोना होने के बाद लोगों के मुंह का टेस्ट खत्म हो गया। इस बीमारी की चपेट में आने के बाद उनको ना खाने का स्वाद आ रहा है और ना ही किसी चीज की सुगंध आ रही है। लोगों को अपनी यही हालत दिखाने के लिए एक एक शख्स ने वीडियो बनाया है। उसने कच्चे प्याज और लहसुन (Onions And Garlic) खा लिए, लेकिन उसको जरा भी टेस्ट महसूस नहीं हुआ। सोशल मीडिया (Social Media) पर यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। 30-वर्षीय रसेल डोनली ने कच्ची प्याज, बेबी फूड, सार्डिन (एक प्रकार की छोटी मछली) और लेमन जूस पिया। इन सबका टेस्ट काफी स्ट्रॉन्ग रहता है, लेकिन उनको बिल्कुल भी टेस्ट महसूस नहीं हुआ।

यह भी पढ़ें: जानिए आयुर्वेद के अनुसार खाना खाते समय कितना बड़ा होना चाहिए रोटी के टुकड़ा

रसेल ने वीडियो-शेयरिंग ऐप टिक टॉक पर खुद का एक वीडियो (Video) पोस्ट किया है, जहां उन्हें कोविड-19 के कारण गंध और स्वाद के नुकसान के कारण इन खाद्य पदार्थों को खाते हुए और कुछ भी महसूस नहीं करते हुए देखा जा सकता है। रसेल ने बताया कि उन्होंने यह वीडियो अपने दोस्तों और अन्य लोगों के लिए TikTok पर बनाने का फैसला किया। उन्होंने बताया कि उनके दोस्तों को यह विश्वास करना मुश्किल हो रहा था कि वह कुछ भी चख नहीं सकते। सबसे पहले उन्होंने प्याज खाई, लेकिन उनको कोई स्वाद नहीं आया फिर उन्होंने लेमन जूस चखा उसका भी टेस्ट नहीं आया। अपने स्वाद परीक्षण के अंत में, उन्होंने एक चम्मच लहसुन का पेस्ट खाया, लेकिन वह भी स्वाद देने में फेल हो गया। आखिर में वह कहते हैं, ‘यह बहुत खतरनाक वायरस है।’

रसेल का ये वीडियो काफी वायरल (Viral) हो गया है। वह उन रोगियों में से एक है जिन्हें कोविड-19 के दौरान स्वाद और गंध महसूस नहीं हो रही है। कोविड-19 के अन्य लक्षणों में सूखी खांसी, बुखार और सांस लेने में तकलीफ शामिल हैं। हालत में ज्यादातर फ्लू जैसे लक्षण हैं लेकिन स्वाद और गंध का महसूस न होना, कोविड-19 विशिष्ट लक्षण हैं। ये वीडियो उन लोगों के लिए सबक है जो कोरोना का अभी भी मामूली बीमारी समझ रहे हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है