Covid-19 Update

3744
मामले (हिमाचल)
2402
मरीज ठीक हुए
17
मौत
24,11,547
मामले (भारत)
20,850,291
मामले (दुनिया)

Corona Patients के लिए बना ये खास ऑटो रिक्शा, झुग्गी-झोपड़ी तक पहुंचेगी सुविधा

पूर्व दूरसंचार मंत्री मिलिंद देवड़ा ने अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया वीडियो

Corona Patients के लिए बना ये खास ऑटो रिक्शा, झुग्गी-झोपड़ी तक पहुंचेगी सुविधा

- Advertisement -

मुंबई। कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामले भले ही अभी भी देश में थमे नहीं हैं लेकिन अनलॉक 2.0 के बीच काम शुरू हो गए हैं। ऐसे में जरूरत है सावधान रहने की और नियमों का पालन करने की। मुंबई में कोरोना वायरस संक्रमितों (Corona Patients) के लिए एक खास पहल की गई है जिसके अंतर्गत एक खास ऑटो रिक्शा चलाने का प्लान बनाया जा रहा है। इस खास ऑटो रिक्शा में ऑक्सिजन भी रखा गया है ताकि Covid-19 के मरीजों की सहायता के लिए झुग्गी-झोपड़ी तक सुविधा पहुंचाई जाए। इस खास ऑटोरिक्शा (Auto rickshaw) का वीडियो और उससे जुड़ी सुविधा को लेकर कांग्रेस नेता व पूर्व दूरसंचार मंत्री मिलिंद देवड़ा ने अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया है।


यह भी पढ़ें: गज़ब: दो राज्यों में बंटा Indian Railway का ये स्टेशन; रेल मंत्री ने शेयर की तस्वीर, जानें

 

इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि किस तरह से यह ऑटो रिक्शा काम करेगा। मिलिंद देवड़ा (Milind Deora) ने ट्वीट करते हुए लिखा – COVID-19 ऑक्सीजन रिस्पांस वैन महाराष्ट्र के झुग्गी-झोपड़ी, अस्पतालों में ये ऑटो रिक्शा मदद करेगी। इस ऑटो रिक्शा को मुंबई नगर निगम और बीएमसी को सौंप दिया जाएगा। मिलिंद देवड़ा ने गोदरेज ग्रुप और अनंत विश्वविद्यालय को शुक्रिया किया मिलिंद देवड़ा फाउंडेशन की सहायता के लिए। COVID-19 ऑक्सीजन रिस्पांस ऑटो रिक्शा में मरीजों के लिए स्ट्रेचर और हेल्थ वर्कर के बेंच के साथ-साथ ऑक्सीजन सिलेंडर भी रखे होंगे। इसकी सुरक्षा सुविधाओं में आठ स्वचालित सैनिटाइज़र नोजल हैं, जो कीटाणुनाशक का छिड़काव करेगा।

ऑटो रिक्शा चलाने वाले ड्राइवर के लिए इन्सुलेशन लेयर के साथ-साथ टार्प की डबल परत से कवर किया जाएगा। इस वैन को गंभीर रूप वाले मरीजों की जरूरतों के हिसाब से डिजाइन किया गया है जो इमरजेंसी में ऑक्सीजन की पूर्ती करेगा। इस ऑटो रिक्शा को इस तरीके से डिजाइन किया गया है जिसके कारण ये गली-कूचे से लेकर स्लम एरिया तक आराम से पहुंच सकता है।

- Advertisement -

loading...
loading...
Facebook Join us on Facebook. Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

















सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है